कार्रवाई…नजूल भूमि पर कब्जेदारों पर कार्रवाई.. कमिश्नर कुमाऊं ने दिए निर्देश..दुकान मकान संस्थान द्वारा नहीं चलेगा सरकारी जमीन पर कब्जा

0
293

हल्द्वानी – कमिश्नर दीपक रावत ने हल्द्वानी में सरगम सिनेमा, जैम फैक्ट्री राजपुरा एवं भोलानाथ गार्डन स्थित रिक्त नजूल भूमि का औचक निरीक्षण किया है और अधिकारियों को आदेश दिया है कि सरकारी और नजूल जमीनों का निरीक्षण व अनुश्रवण समय समय पर किया जाय जिससे किसी भी व्यक्तिव संस्थान द्वारा अवैध कब्जा न किया जा सके। सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे का प्रयास करने वालों पर कार्रवाई की जाय।

निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने कहा कि हल्द्वानी क्षेत्र में आवश्यतानुसार पार्किंग,पार्क, सब स्टेशन, बिजलीघर जैसी सार्वजनिक सुविधाओं का निर्माण सरकारी भूखण्डों पर किया जाए जिसमें सार्वजनिक हित निहित हो। पार्किंग जैसी सुविधाओं का निर्माण होने से एक ओर आमजन को सुविधा मिलेगी, वहीं सड़क के किनारे खड़े वाहनों पर भी प्रतिबंध लगेगा। इसके साथ ही क्षेत्र मे जो छोटे-छोटे घर व नजूल के भूखण्डों को ही मानकानुसार फ्रीहोल्ड किया जाए।
सरगम सिनेमा के पास हो रहे निर्माण कार्य में भूस्वामी के पास नगर निगम की एनओसी नही होने पर आयुक्त श्री रावत ने कार्य को तुरन्त मौके पर रोकने के साथ ही भू-स्वामी को नोटिस देने के भी निर्देश दिये।
इसके उपरान्त आयुक्त ने जैम फैक्ट्री के निकट नजूल भूमि पर भूमाफियाओं द्वारा बिना अनुमति के बाउंड्री वाॅल बनाये जाने पर गहरी आपत्ति की और मौके पर तुरन्त बाउंड्री वाॅल को तोडने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
इसके साथ ही आयुक्त द्वारा भोलानाथ गार्डन नजूल भूमि का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिह, एएसपी हरबंश सिह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here