@. जागरूकता… ★. एसएसपी नैनीताल ने सड़क सुरक्षा माह जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी ★. थाना और चौकी प्रभारी को निर्देश अपने-अपने क्षेत्र में स्कूलों में जाकर बच्चों को जागरूक करें। रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

99

हल्द्वानी- 34 वां सड़क सुरक्षा माह के तहत नैनीताल पुलिस द्वारा यातायात नियमों की जानकारी के लिए जन जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें ट्रैफिक पुलिस सहित सभी थाने चौकी के प्रभारी मौजूद रहे। साथ ही इस रैली में सीपीयू और ट्रैफिक पुलिस की टीम भी मौजूद रही। 

वहीं एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने कोतवाली हल्द्वानी से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा माह जोकि 15 जनवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलाया जा रहा है। जिसमें लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। ताकि सड़क हादसे को रोका जा सके, उन्होंने कहा कि लोग सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक हो रहे हैं।

सभी थाना और चौकी प्रभारी को निर्देश दिए गए हैं, कि वह अपने-अपने क्षेत्र में स्कूलों में जाकर भी बच्चों को जागरूक करेंगे। पुलिस सोशल मीडिया के माध्यम से भी सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक कर रही है। उन्होंने कहा पुलिस का उद्देश्य है अधिक से अधिक लोग सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक हो, तभी सड़क हादसों में कमी आएगी।

उन्होंने बताया कि रैली के जरिए पुलिस द्वारा जानकारी दी जा रही है कि वाहन चलाते समय सभी सुरक्षा मापदंडों व यातायात नियमों का हमेशा पालन करना चाहिए। वाहन चालकों एवं स्थानीय जनता को शराब पीकर वाहन न चलाने, ओवर स्पीड वाहन न चलाने व वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करने के साथ दोपहिया वाहन में हेलमेट पहनने, रैश ड्राइविंग नहीं करने के संबंध में जागरूक किया जा रहा है।