@ अब उत्तराखंड के नदियों में कूड़ा डालने वालों पर रहेगी नजर होगी , सख्त कार्रवाई…. ★किसी भी प्रकार की लापरवाही नदी बना नालों के अस्तित्व के लिए बन सकती है खतरा…. ★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”…..

159

@ अब उत्तराखंड के नदियों में कूड़ा डालने वालों पर रहेगी नजर होगी , सख्त कार्रवाई….

★किसी भी प्रकार की लापरवाही नदी बना नालों के अस्तित्व के लिए बन सकती है खतरा….

★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”…..
———————
देहरादून विकासनगर:
सेलाकुई से होकर गुजरने वाली नदियों व बरसाती नालों में डाले जा रहे कूड़े की स्थिति का नगर पंचायत प्रशासन की टीम ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि नदियों व नालों में कूड़ा डालने वालों पर नगर पंचायत प्रशासन की ओर से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी एमएल शाह के नेतृत्व में पंचायत प्रशासन की टीम ने सेलाकुई से निकलने वाली आसन नदी, बरसाती नदी स्वारना व अन्य बरसाती नालों का निरीक्षण किया। नदियाें में जमा कूड़े को देखकर उन्होंने चिंता जताते हुए कहा इस प्रकार की लापरवाही नदियों व नालों के अस्तित्व के लिए खतरा बन सकती है।उन्होंने कहा प्राकृतिक स्रोतों व पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रमों के संचालन किए जाने के बावजूद इस प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा नदियों व नालों में कूड़ा डालने वालों की जांच करके सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जमा कूड़े को उठाने के लिए भी रणनीति बनाकर कार्रवाई की जाएगी। टीम में सर्वेश, गोपाल, अमित शामिल रहे।