@कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट…. ★कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने विश्वविद्यालय में शैक्षणिक एवं शोध क्षेत्रों में हो रही प्रगति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया….. ★रिपोर्ट- (चंदन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” नैनीताल….

77

@कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट….

★कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने विश्वविद्यालय में शैक्षणिक एवं शोध क्षेत्रों में हो रही प्रगति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया…..

★रिपोर्ट- (चंदन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” नैनीताल….

नैनीताल आज कुमाऊँ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में शिष्टाचार भेंट कर विश्वविद्यालय में शैक्षणिक एवं शोध क्षेत्रों में हो रही प्रगति से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विश्वविद्यालय की प्रगति एवं विकास में सरकार की ओर से निरंतर सहयोग आश्वासन दिया।

कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने पीएम-उषा के अंतर्गत प्राप्त होने वाले 100 करोड़ के अनुदान के साथ ही कुमाऊँ विश्वविद्यालय का बजट 67 फीसदी तक बढ़ाने के लिए उत्तराखंड सरकार का आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर कुलपति प्रो० रावत ने सीएम रिसर्च फंड और पीएचडी छात्रों हेतु सीएम फेलोशिप के लिए भी माननीय मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की। वहीं कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने मुख्यमंत्री के अत्यंत सकारात्मक एवं सहयोगात्मक दृष्टिकोण के लिए विश्वविद्यालय परिवार की ओर से आभार व्यक्त करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्वविद्यालय की प्रगति से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा करते हुए शिक्षा में गुणवत्ता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, समर्पण एवं संबंद्ध शैक्षणिक संस्थानों के सतत सुधार एवं विकास के साथ-साथ विश्वविद्यालय के अभ्युदय की दृष्टि में सम्यक प्रयास होने की बात कही जिससे कुमाऊँ विश्वविद्यालय के गौरव और प्रतिष्ठा को एक बेहतर स्वरूप प्राप्त हो सके। कुलपति प्रो० दीवान एस रावत ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि उत्तराखंड सरकार से प्राप्त हो रहे पूर्ण सहयोग और समर्थन से,आने वाले वर्षों में उत्तराखंड निसंदेह शैक्षिक केंद्र बनाया जा सकता है।