राष्ट्रीय सब-जूनियर “टेनी- क्वाइट चैंपियनशिप” विशाखापत्तनम के लिये उत्तराखण्ड से हल्द्वानी के पाथफाइंडर बोर्डिंग स्कूल के दस विद्याथियों का चयन..प्रिंसिपल डॉ दीपक मनचंदा ने दी शुभकामनाएं…

112

राष्ट्रीय सब-जूनियर “टेनी- क्वाइट चैंपियनशिप” विशाखापत्तनम के लिये उत्तराखण्ड से हल्द्वानी के पाथफाइंडर बोर्डिंग स्कूल के दस बच्चे करेंगे प्रतिभाग…

“टेनी- क्वाइट” खेल के संदर्भ में कुछ जानकारी…

वर्तमान में”टेनी- क्वाइट” का खेल अब 14 देशों और पूरे भारत में खेला जा रहा है। “टेनी- क्वाइट” फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 29 संबद्ध इकाइयाँ और एक संगठन अखिल भारतीय विद्युत बोर्ड इससे जुड़ा है।हालांकि यह खेल बहुत लोकप्रिय है पर सरकार द्वारा गैर-ओलंपिक खेलों के राष्ट्रीय महासंघों को वित्तपोषित नहीं करने के निर्णय ने “टेनी- क्वाइट” को अधिक प्रभावित किया है।
वैसे टेनिकोइट कई देशों में विभिन्न प्रारूपों और नामों से खेला जाता है और 2004 में जर्मनी में मुख्यालय के साथ गठित वर्ल्ड टेनिकोइट फेडरेशन ने इसके नियमों को तैयार किया है।भारत में यह खेल लगभग सभी जगह खेला जाता है। लेकिन इसकी अधिक गतिविधि दक्षिणी राज्यों, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड में देखी जाती है।

“टेनी- क्वाइट चैंपियनशिप” खेलने विशाखापत्तनम जाएगी पाथफाइंडर बोर्डिंग स्कूल के 10 विद्यार्थियों की टीम

34 वीं राष्ट्रीय सब – जूनियर टेनी- क्वाइट चैंपियनशिप 2022-23 का आयोजन दिनांक 22 जनवरी 2023 से 26 जनवरी 2023 तक अनकापल्ले, विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश मे हो रहा है। जिसमें उत्तराखण्ड राज्य की छात्र-छात्राओं की टीम प्रथम बार प्रतिभाग करेगी।
आपको बता दें कि एशियन गेम्स की तैयारियों के लिए राज्य टेनी-क्वाइट एसोसिएशन देहरादून द्वारा 34वीं राष्ट्रीय सब-जूनियर टेनी- क्वाइट चैंपियनशिप -2022-23 में उत्तराखण्ड राज्य की छात्र-छात्राओं की टीम का चयन किया गया है। डॉ दीपक मनचंदा ने सभी प्रतिभागियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

21 जनवरी को टीम होगी रवाना..लौटेगी 27 जनवरी को…डॉ दीपक मनचंदा

छात्र-छात्राओं की टीम का चयन टेनी-क्वाइट एसोसिएशन देहरादून की ओर से नितिन कुमार वर्मा अध्यक्ष, मोहम्मद आरिफ सेकेटरी जनरल एवं महफूज़ खान, सचिव की उपस्थिति मे सम्पन्न हुआ। बालिका वर्ग में समृद्धि राज,वैष्णवी कुमारी, प्रियांशी सिंह,हरप्रीत कौर व बालक वर्ग में शौर्यदीप मनचंदा, यश मौर्य,निशांत बदलानी, साहिबजोत सिंह लत्तर, हरन्श सिंह संधू व तेजवीर सिंह का चयन हुआ है।इस टीम के कोच दीपक सिंह महरा तथा टीम मैनेजर स्वयं पाथफाइंडर बोर्डिंग स्कूल के डॉ दीपक मनचंदा होंगे।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।