सुविधा मिलेगी..आपके घर आएगा पहाड़ का ये बैंक..एकाउंट खोलने से लेकर हर मदद मिलेगी..100 पूरे होने पर युवाओं के साथ पहाड़ के लोगों को ऐसे मिलेगी स्वरोजगार में मदद.

91

नैनीताल – पहाड़ का बैंक नैनीताल बैंक ने 100 साल पूरे कर लिये हैं। इस साल ही बैंक ने 28 करोड़ से ज्यादा का लाभ अर्जित किया है जिसको और बढोतरी का लक्ष्य रखा गया है। नैनीताल में बैंक के एमडी निखिल मोहन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बैंक इस साल ही 11 करोड़ 700 करोड़ एकत्र किया है। निखिल मोहन ने कहा कि अब बैंक का लक्ष्य है कि ग्रहक बैंक तक आने के बजाए लोगों तक पहुंचे 5 राज्यों में चल रहे कारोबार में ग्राहक कहीं भी अपना अपड़ेट एकाउण्ट को कर सकता है। इस दौरान एमडी ने कहा कि वो अलग अलग तीन योजनाओं पर काम कर रहे हैं और पहाड़ के लोगों को लाभ मिले इस पर काम हो रहा है।

वहीं बैंक फ्राँड़ पर कहा कि इस पर नजरें हैं और लोगों की सुविधाओं को और बेहतर करना बैंक का लक्ष्य है। एमडी ने कहा कि स्वरोजगार के लिए उनका प्लान है कि यहां के लोगों को ज्यादा मदद मिले अगर लोन या अन्य सुविधाओं में उत्तराखंड के लोगों को प्राथमिकता के तौर पर सुविधाएं देंगे।
नैनीताल मुख्यालय में बातचीत के दौरान प्रबंध निदेशक ने कहा कि पिछले साल 5 शाखाएँ खोली गई थी इस साल 10 नए बैंक शाखाएं खोलने का लक्ष्य है और अभी 165 शाखाएं बैंक की 5 राज्यों में काम कर रही हैं। इस दौरान एमडी निखिल ने कहा कि उनका फोकस है कि जिन योजनाओं का लाभ दिया जाना है उसमें उनका लक्ष्य पहाड़ के लोगों को अधिक लाभ देना है और युवाओं को स्वरोजगार के लिये बैंक से लोन में भी प्राथमिक्ता दी जा रही है।