@. उपलब्धि ★. हल्द्वानी के कृष्णा हॉस्पिटल के डॉक्टरों की बड़ी उपलब्धि… ★. डॉ रमनदीप सिंह आहूजा एवं डॉ रोहित गोयल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी

378

@. उपलब्धि

★. हल्द्वानी के कृष्णा हॉस्पिटल के डॉक्टरों की बड़ी उपलब्धि…

★. डॉ रमनदीप सिंह आहूजा एवं डॉ रोहित गोयल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी

हल्द्वानी :
हल्द्वानी के प्रमुख अस्पतालों में से एक कृष्णा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर हल्द्वानी के निर्देश डॉक्टर जे.एस खुराना ने जानकारी दी है कि किडनी की बीमारी से पीड़ित एक मरीज का कृष्णा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में डॉक्टर रमनदीप सिंह आहूजा एमडी कार्डियॉयोलॉजिस्ट एवं डॉक्टर रोहित गोयल एचडी नाफ्रोलॉजिस्ट की देखरेख में इलाज चल रहा है ।

मरीज की अब फिस्टुला द्वारा सप्ताह में लगभग दो बार डायलिसिस होता है फिस्टुला में खून का थक्का जमने के कारण डायलिसिस नहीं हो पा रही थी मरीज को शुगर होने के कारण खून पतला होने की दवाई भी नहीं दी जा सकती थी इसीलिए दोनों डॉक्टरों ने मरीज की के बारे में आपस में चर्चा की और यह निर्णय लिया गया कि मरीज की फिस्टुलोप्लास्टी कर फिस्टुला का खोला जाए । मरीज को इस बारे में अवगत कराया गया क्योंकि पूरे कुमाऊं में यह पहली बार होने जा रही थी। दो रमनदीप सिंह आहुजा द्वारा मरीज की लगभग 2 घंटे 30 मिनट में सफलतापूर्वक फिस्टुलोप्लास्टी कर फिस्टुला को खोल दिया गया जिससे मरीज का दोबारा फिस्टुला बनाने की आवश्यकता नहीं पड़ी पर इसी फिस्टुला से कई बार डायलिसिस करना संभव है ।