@ उपलब्धि…. उत्तराखंड ओपन बैटमिंटन लिटिल मास्टर्स कप में चमके नैनीताल के सितारे.. ★प्रवर और धीरज ने जीता रजत और कांस्य पदक.. ★खेल प्रेमियों में खुशी कई राज्यों के खिलाड़ियों को दी पटकनी… ★रिपोर्ट – (चंदन सिंह बिष्ट ) “स्टार खबर” नैनीताल..

37

@ उपलब्धि….
उत्तराखंड ओपन बैटमिंटन लिटिल मास्टर्स कप में चमके नैनीताल के सितारे..

★प्रवर और धीरज ने जीता रजत और कांस्य पदक..

★खेल प्रेमियों में खुशी कई राज्यों के खिलाड़ियों को दी पटकनी…

★रिपोर्ट – (चंदन सिंह बिष्ट ) “स्टार खबर” नैनीताल..

 

*उत्तराखंड ओपन बैडमिंटन लिटिल मास्टर्स कप में चमके नैनीताल के लिटिल चैम्प प्रवर व धीरज, जीता रजत व कांस्य।*

नैनीताल -डी एस ए बैडमिंटन अकादमी लाल डांठ हल्द्वानी में 30 सितंबर व 1 अक्टूबर को 2 दिवसीय उत्तराखंड ओपन लिटिल मास्टर्स बैडमिंटन कप का आयोजन किया गया. देर शाम तक चले कड़े मुकाबले में नैनीताल की नैनी शट्लर्स की टीम से प्रवर वर्मा व धीरज गोशवामी की जोड़ी ने अंडर 9 डबल्स केटेगरी में रजत पदक हासिल कर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. वही प्रवर वर्मा ने अंडर 9 सिंगल केटेगरी में भी कास्य पदक जीत कर सभी को हैरान कर दिया.
बता दे की प्रतियोगिता में उत्तराखंड के अतिरिक्त दिल्ली, नोएडा, हरियाणा व अन्य प्रदेशों के कई होनहार खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया, ऐसे में छोटे से शहर नैनीताल जहा बैडमिंटन खेल की महज शुरुवात ही हुई है वहा से बच्चो का ऐसा प्रदर्शन करना वाकई में कबीले तारीफ है. बच्चो के इस प्रदर्शन से माता पिता गदगद है, कोच गौरव नयाल का कहना है की नैनीताल के बच्चो के खून में खेल है, बस जरूरत है तो सही मार्गदर्शन की, बच्चें अगर कम उमर से ही खेल को अपना पैशन बनाए और उनको सही मार्गदर्शन मिले तो बच्चें कभी नशे व अन्य गतिविधियां जो उनके भविष्य के लिए ठीक न हो, इन सभी से दूर रहेंगे, बता दें कि गौरव नयाल पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी है, और डीएसए नैनीताल में बच्चों को बैडमिंटन कोचिंग दे रहे है, जिनकी कोचिंग से बच्चे कई पदक जीत चुके है, व कई बच्चें स्पोर्ट्स कॉलेज व अन्य प्रतियोगिताओ के लिए चयनित हो चुके है. नैनीताल जिला बैडमिंटन अध्यक्ष रितेश बिष्ट आयोजक तन्मय रावत व नैनीताल डीएसए के महासचिव अनिल गड़िया ने बच्चों की इस जीत के लिए उन्हे शुभकामना दी.