@.छापा… ★. यहां बन रहे थे नकली पेंट कुमाऊं कमिश्नर ने मारा छापा तो मच गया हड़कंप । ★. पुराने पेंट को एक्सपारी डेट के माल को नए पैकिंग कर बेचा रहा था। रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

232

@.छापा…

★. यहां बन रहे थे नकली पेंट कुमाऊं कमिश्नर ने मारा छापा तो मच गया हड़कंप ।

★. पुराने पेंट को एक्सपारी डेट के माल को नए पैकिंग कर बेचा रहा था।

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

हल्द्वानी नैनीताल
कुमांऊ कमिश्नर दीपक रावत के जनता दरबार में शिकायत आई थी कि रामपुर रोड में रिहायशी इलाके में पेंट फैक्ट्री चलाई जा रही है। जिसके बाद कमिश्नर ने शनिवार शाम फैक्ट्री का स्थलीय निरीक्षण किया गया।नि

रीक्षण के दौरान कमिश्नर ने पाया कि अवैध रूप से पेंट फैक्ट्री चलाई जा रही थी। उन्होंने देखा कि पुराने पेंट को एक्सपारी डेट के माल को नए पैकिंग कर बेचा रहा था। जो मेटेरियल इस्तेमाल हो रहा था वह बहुत ज्वलनशील था। साथ ही एसिड का स्टोरेज भी मिला। फायर डिपार्टमेंट से एनओसी नहीं ली गई।

साथ ही जीएसटी के बिलों में भी छेडछाड की गई थी। तथा पंजीकरण भी मौके पर फैक्ट्री के स्वामी द्वारा नही दिखाया गया। कमिश्नर ने मौके पर फायर एवं जीएसटी विभागों के अधिकारियों को तलब कर फायर विभाग एवं जीएसटी अधिकारियों को तत्काल जांच करने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर ने कहा कि मामला बेहद संगीन है तो एफआईआर दर्ज कर मुकदमा चलाया जाएगा। उन्होंने तत्काल रिहायशी इलाके में फैक्ट्री के संचालन को बन्द करने के निर्देश दिए।