असर हमारी खबर का….कमिश्नर दीपक रावत के आदेश के बाद एक्टिव हुए डीएम नैनीताल……भीमताल में जल भराव के लिए बनाई कमेटी…..कमिश्नर ने दिए हैं अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश….

162

नैनीताल – हमारी खबर का बड़ा असर हुआ है। भीमताल में कल आपदा जैसे बने हालतों का संज्ञान कुमाऊँ कमिश्नर ने लिया है। कमिश्नर ने डीएम नैनीताल धीराज गर्ब्याल को निर्देश दिया है कि इस मामले पर तत्काल कार्रवाई करें और नालों के उप्पर से अवैध अतिक्रमण हटाएं। कमिश्नर कुमाऊँ दीपक रावत ने कहा कि नालों के उप्पर अतिक्रमण है जिससे पानी पास नहीं हुआ और नगर पंचायत ने इन नालियों पर सफाई भी नहीं की है। आपको बतादें कि कल शाम 2 घंटे की बारिश में भीमताल में आपदा जैसे हालत बन गये और चारों तरफ पानी भर गया घरों से लेकर सरकारी दफ्तरों में पानी आने से सामान खराब हो गया तो पेड़ों के गिरने से भी आवाजाही कि दिक्कतें बन गई थी। कमिश्नर कुमाऊँ दीपक रावत ने कहा कि डीएम नैनीताल को निर्देश दिया है और उस पर कार्रवाई को कहा गया है आयुक्त दीपक रावत ने कहा कि उनको शिकायत मिली है कि नालों के उप्पर अवैध तरिके से निर्माण हुआ है और नालों की सफाई भी कई सालों से नहीं हुई है जिसको लेकर अब डीएम को कहा गया है।

कमिश्नर के आदेश के बाद सक्रिय हुए नैनीताल डीएम…..

कमिश्नर दीपक रावत के आदेशों के बाद नैनीताल डीएम धीराज गर्ब्याल ने अतिक्रमण हटाने के लिये टीम का गठन किया है जो अतिक्रमण को चिन्हित कर कार्रवाई करेगी। जलभराव की समस्या को गम्भीरता से लेते हुये कलवटों, नालों की स्थिति एवं इन पर हुये अतिक्रमण को चिन्हित करने हेतु चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग भवाली, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत भीमताल, सचिव जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण द्वारा नामित अभियंता एवं तहसीलदार नैनीताल सदस्य रहेंगे। डीएम नैनीताल ने कहा है कि
भीमताल मे कलवटों, नालों को खुलवाये जाने का कार्य सुनिश्चित करेगी तथा जिन स्थानों पर अतिक्रमण हो रखा है उन स्थानों को चिन्हित करते हुये अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेगी।