गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान..नतीजे हिमांचल विधानसभा चुनावीं नतीजों के साथ…

109

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान..नतीजे हिमांचल विधानसभा चुनावीं नतीजों के साथ ही 8 दिसंबर को…

चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तरीखों का ऐलान कर दिया है। गुजरात में दो चरणों में मतदान होगा। राज्य में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होगा।और गुजरात विधानसभा चुनावों के नतीज़े भी हिमांचल विधानसभा चुनावीं नतीजों के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने सबसे पहले मोरबी की घटना के पीड़ितों के प्रति दुःख जताया फिर किया तारीखों का ऐलान…

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने सबसे पहले मोरबी की घटना के पीड़ितों के प्रति दुख जताया व उनको श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं। इनमें से 9.87 लाख मतदाता 80 साल से ज्यादा के हैं। गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं। 18 फरवरी 2023 को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। गुजरात में 15वीं विधानसभा के चुनावों का नतीजा 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही आएगा।

जानिए.. नामांकन दाखिल व नाम वापसी की तारीखें…

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 5 नवंबर को शुरू होगी और 14 नवंबर को समाप्त होगी. वहीं, दूसरे चरण के लिए नामांकन 10 से 17 नवंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे. पहले चरण में 89 सीटों के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 18 नवंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए 21 नवंबर है.

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।