28 अगस्त को मुख्यमंत्री धामी सरोवर नगरी में..देंगे कई और पुनरोद्धार योजनाओं की सौगात…

180

28 अगस्त को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरोवर नगरी में ,कुछ योजनाओं का करेंगे उद्घाटन व कुछ देंगे नई सौगात…

झील नगरी के सौंदर्यीकरण के लिए जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल का ड्रीम प्रोजेक्ट “कुमाउँनी शैली में नैनीताल का पुनरोद्धार” के अंतर्गत कुछ प्रोजेक्ट पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं।इसी क्रम में ओपन एयर थियेटर,खड़ी बाजार व रिक्शा स्टैंड का उद्घाटन मुख्यमंत्री धामी 28 अगस्त को करेंगे।साथ ही बड़ा बाजार मल्लीताल के पुनरोद्धार के लिए शिलान्यास का कार्यक्रम भी किया जाएगा।

जिलाधिकारी नैनीताल धीराज गर्ब्याल की शानदार पहल पर हुआ पुनरोद्धार…

नाट्य व रंग मंच कर्मियों की भूमि रहे नैनीताल में आर्य समाज मंदिर के निकट एक पार्क को रंगमंच रहे बी.एम.साह के नाम पर ओपन थियेटर कुछ वर्ष पूर्व बनाया गया। सीज़न काल में यहाँ नाट्य कर्मी विभिन नाटकों का खुले में मंचन कर भारी भीड़ जुटाते रहे हैं।इस स्थान को संवारने का काम किया जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने किया।उन्होंने कुमाउँनी शैली में अल्मोड़ा से पत्थर मँगवा कर व उसे तराश कर इस स्थान को एक मिनी स्टेडियम का रूप दे दिया।अब इसमें बैठकर दर्शक नाटकों का खुले में आनंद ले सकेंगे..

इस ओपन थियेटर पुनरोद्धार में आया लगभग 52 लाख का खर्च…

इस मिनी स्टेडियम में पहाड़ों से लाये गए पत्थरों पर आज वार्निश लगा कर चमकाया गया।सचमुच बहुत खूबसूरत लग रहा है यह स्थान। इसको बनाने वाले कांट्रेक्टर गोपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि लगभग 52 लाख की लागत से इस परिसर को ये विशिष्ट रूप दिया गया है।जिसमें लगभग एक वर्ष से अधिक का समय लगा है। नैनीताल में रिक्शा स्टैंड व खड़ी बाज़ार तो बहुत दिनों पहले ही बनकर तैयार हो चुकी है।कई अन्य क्षेत्रों में भी कार्य अभी चल रहे हैं।