उत्तराखंड राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद भीमताल ने “लोक पर्व हरेला” की अवकाश तिथि परिवर्तन के लिए सी.डी.ओ को दिया ज्ञापन…

104

उत्तराखंड राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद भीमताल ने “लोक पर्व हरेला” की अवकाश तिथि परिवर्तन के लिए सी.डी.ओ को दिया ज्ञापन..

उत्तराखंड राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के द्वारा आज प्रदेश के “लोक पर्व हरेला” मनाये जाने हेतु तिथि परिवर्तन के लिए मुख्य विकास अधिकारी नैनीताल के माध्यम से सचिव प्रशासन विभाग को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया।जिसमें दिनांक 16 जुलाई 2023 के स्थान पर 17 जुलाई, 2023 को अवकाश घोषित किए जाने के संबंध में निवेदन किया गया।

हिंदू पंचांग के अनुसार इस वर्ष हरेला 17 जुलाई सोमवार को है..पर राज्य सरकार के गज़ट में अवकाश 16 जुलाई को है..- राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद भीमताल

आपको बता दे कि हिंदू पंचांग के अनुसार इस वर्ष हरेला 17 जुलाई सोमवार को मनाया जाना है लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा अवकाश तालिका में हरेला पर्व का अवकाश 16 जुलाई रविवार को दर्शाया गया है। इस संबंध में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक में शासन को 17 जुलाई का अवकाश हेतु ज्ञापन देने का निर्णय किया गया।मीडिया से जानकारी साँझा करते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष असलम अली ने कहा कि “लोक पर्व हरेला” पर्यावरण का संदेश देता है अगर वृक्ष बचेंगे तभी जनजीवन बच सकेगा। और यह पहाड़ का प्रमुख त्यौहार माना जाता है।
उन्होंने कहा कि मीटिंग में तय होने के बाद आज मुख्य विकास अधिकारी संदीप नैनीताल संदीप तिवारी के माध्यम से सचिव प्रशासन विभाग को ज्ञापन प्रेषित किया गया।
ज्ञापन देने वालों में राजेंद्र प्रसाद टम्टा , संजय देव, आनंद सिंह, वीरेंद्र सिंह, कैलाश चंद्र , अशोक जोशी, गिरीश चंद्र, आनंद बल्लभ पांडे तथा अर्जुन सिंह सहित कई कर्मचारी प्रतिनिधि उपस्थित रहे।