हाईकोर्ट मे बजा चुनावी बिगुल….योगेश पचौलिया बने मुख्य चुनाव अधिकारी…इन लोगों के चुनाव लड़ने की है इस बार संभावनाएं…

261

नैनीताल – उत्तराखण्ड हाईकोर्ट में भी चुनाव का बिगुल बज गया है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिये योगेश पंचौलिया को मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है,,पूर्व हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव कमलेश कुमार तिवाड़ी ने उनके नाम का प्रस्ताव जनरल हाउस में रखा जिसके बाद सभी वकीलों ने इस बात का समर्थन किया..हांलाकि इस दौरान अरविंद कुमार शर्मा का भी नाम बैठक के दौरान लिया गया लेकिन इस नाम पर सहमति नहीं बन सकी। इससे पहले हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष और सचिव ने अपने कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियां वकीलों के सामने रखी..और कहा कि जो बजट उनको चार्ज लेते समय मिला था उतना ही पैंसा आगे भी बचा है। निवर्तमान अध्यक्ष अवतार सिंह रावत ने कहा कि महिलाओं के लिये काँमन रुम और अन्य कामों को किया गया है लेकिन जो काम आगे प्रस्तावित हैं उनको नई बार आगे बढाने का काम करेगी…
इस दौरान मुख्य चुनाव अधिकारी योगेश पचौलिया ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव के लिये जल्द ही एक कमेटी का गठन किया जायेगा और लोगों को इसके लिये जिम्मेदारी दी जायेगी साथ ही वोटर लिष्ट तैयार कर चुनाव कराए जायेंगे।

इन वकीलों के चुनाव लड़ने की चर्चा आम…

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के लिये दावेदार भी चुनावी मैदान में कूदने लगे हैं इस बार चुनावों में मुकाबला कांटे का रहने की उम्मीद बनी है। अभी तक पूर्व अध्यक्ष अवतार सिंह रावत के साथ प्रभाकर जोशी और शशिकांत शांडिल्य अध्यक्ष पद पर दावा ठोक रहे हैं तो सचिव पद पर विकास बहुगुणा और सौरभ अधिकारी के बीच मुकाबला होने की उम्मीद है,,वहीं चरनजीत कौर और प्रभा की भी चुनाव लड़ने की उम्मीद है। शुक्रवार को हुई आम सभा के दौरान डा0 महेन्द्र पाल,एमसी पंत,भुवनेश जोशी सैय्यद नदीम मून,पीएस सौन,पुष्पा जोशी,अनिल जोशी,जयवर्धन काण्ड़पाल,डीके जोशी,सौरभ अधिकारी,विकास बहुगुणा समेत कई वकील शामिल रहे।