हाई कोर्ट बार चुनाव परिणाम घोषित…. बार को मिला नया अध्यक्ष…सचिव पद पर हुई वापसी…. इसको लगी 307 तो इन पर चला 302 का मुकदमा…16 साल से लगातार जीत रहा है ये अधिवक्ता….

721

नैनीताल – उत्तराखंड हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव परिणाम घोषित हो गए हैं। देर रात जारी चुनाव परिणाम के प्रभाकर जोशी ने 43 वोटों से जीत दर्ज की है उन्हौने शशिकांत शांडिल्य को 264 के मुकाबले 307 वोटों से हराया जब्कि पूर्व अध्यक्ष अवतार सिंह रावत को 211 वोट के साथ तीसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा है। वहीं सचिव पद पर लगातार दूसरी बार विकास बहुगुणा को जीत मिली है सौरभ अधिकारी को 182 वोटों से हराया है विकास को 484 तो सौरभ को 302 वोट मिले हैं। उपाध्यक्ष पद पर मोहिंदर बिष्ट जीते हैं जिनको कुल 413 वोट मिले वहीं विकास गुगलानी को..164.कौशल साह जगाती को 184 वोट मिले… महिला उपाध्यक्ष में चरणजीत कौर को 462 वोट मिले हैं जबकि प्रभा नैथानी को 307 वोटों मिले,वही कोषाध्यक्ष पद पर लता नेगी को 343 और सिद्धार्थ जैन को वोट मिले हैं। खबर लिखे जाने तक पुस्तकालय पद पर 2 वोट से योगेश कुमार शर्मा ने पूनम को हराया,,वहीं कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्रशांत जोशी उपसचिव मुकेश कपरवाण उपसचिव प्रेस पर नवीन बिष्ट निर्विरोध चुनाव हुआ है। जूनियर कार्यकारणी सदस्य में रजनी सुप्याल लटवाल,कांतिराम,गौराव काण्डपाल,नीति राणा वहीं सीनियर कार्यकारणी सदस्य में भुवनेश जोशी,रमेश जोशी,सौरभ पांडे,संदीप सिंह,तनुज सेमवाल जीते हैं।
आपको बतादें की हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में आज सुबह से वोटिंग हुई जिसमें कुल 792 वकीलों ने मताधिकार का प्रयोग किया इस दौरान उमीदवारों ने अंतिम समय तक अपने पक्ष में वोट की अपील करते नजर आए

16 साल से लगातार जीत

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन में सबसे बड़ी बात ये है कि अधिवक्ता भुवनेश जोशी लगातार 16 सालों से चुनाव जीत रहे हैं। इस बार भी कार्यकारणी सदस्य के तौर पर भुवनेश जोशी जीते है जो हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में अपने आप के इतिहास है। हालांकि इस बार भुवनेश जोशी वोट की अपील करते नजर आए लेकिन उनको अपनी जीत का भरोषा था। हाई कोर्ट के वकील बताते हैं कि भुवनेश जोशी सीनियर और जूनियर वकीलों में खासा पसंद हैं वो सभी से बातचीत करने के साथ मजाकिया अंदाज के लिए भी खासा चर्चित हैं, हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव अधिकारी ने विजेताओं की घोषणा की है।