भारत ने T-20 एशिया कप महिला क्रिकेट में श्रीलंका को फाइनल मुकाबले में 8 विकेट से दी करारी शिकस्त…

134

भारतीय महिला टीम सातवीं बार बनी एशिया कप चैंपियन..T-20 एशिया कप क्रिकेट में श्रीलंका को फाइनल मुकाबले में 8 विकेट से दी करारी शिकस्त…

जो काम भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम न कर सकी वो भारत की महिला क्रिकेट टीम ने कर दिखाया।हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने विमेंस एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर शानदार खिताबी जीत अपने नाम दर्ज कर ली है। 66 रनों के आसान लक्ष्य को भारत ने सिर्फ 8.3 ओवर में हासिल कर लिया।इस मैच में श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गए और 20 ओवर में 9 विकेट पर 65 रन ही बना पाई और भारत को जीत के लिए 66 रन का लक्ष्य मिला। भारत ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया और इस मैच को जीतते हुए एशिया कप 2022 का खिताब भी अपने नाम किया।आपको बता दें कि एशिया कप मुकाबले में पाँचवी बार भारत व श्रीलंका आमने सामने थी।

शानदार प्रदर्शन के बल पर भारत ने जीता एशिया कप T-20…

भारत ने गेंदबाजों के अद्भुत प्रदर्शन के बाद स्मृति मंधाना ने 25 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों के साथ नाबाद 51 रन बनाए। उनके विस्फोटक अर्द्धशतक की बदौलत ही भारत ने जीत के लक्ष्य को आसान बनाया।भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन विकेट लिए, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट श्रीलंका को 65 रन पर रोक दिया। भारत की यह सातवीं जीत है। भारत ने महिला एशिया कप चार बार वनडे प्रारूप में जीता है। जबकि तीन बार T-20 प्रारूप में विजयश्री हासिल की है।हिमाचल प्रदेश की रेणुका सिंह ठाकुर को बालिंग के लिए और आल राउंडर दीप्ति शर्मा को प्लेयर आफ दी मैच का पुरस्कार दिया गया।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।