चलो..कैंची धाम चलें..स्थापना दिवस से पूर्व क्षेत्र को साफ करना है…

0
59

आर. टी.आई एक्टिविस्ट हेमंत गौनिया के नेतृत्व में कैंची धाम में 9 जून को चलाया जाएगा सफाई अभियान…

श्रद्धा के धाम कैंची मंदिर का स्थापना दिवस निकट है।और मंदिर परिसर के आसपास के क्षेत्र कूड़े कचरे से पटे पड़े हैं।आर. टी.आई एक्टिविस्ट हेमंत गौनिया ने सभी समाजसेवियों से आह्वान किया है कि वे इस सफाई अभियान से अवश्य जुड़ें।
कैंची धाम बाबा नीब करौरी की प्रिय स्थली रही है।बाबा के चमत्कारों को आज भी स्थानीय लोग याद करते रहते हैं। 15 जून को कैंची धाम का स्थापना दिवस मनाया जाना है।हालांकि कोविड के चलते पिछले दो वर्षों तक यहाँ कोई बड़ा आयोजन नही किया गया।केवल प्रतीकात्मक आयोजन किये गए। कैंची धाम हिन्दू आस्था का बड़ा केंद्र है।यहाँ स्थानीय भक्तों के अतिरिक्त पूरे देश से श्रद्धालु 15 जून को बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचते हैं। लेकिन यहाँ फैली गंदगी पर जिला प्रशासन का अब तक कोई ध्यान नही है।
आपको बता दे कि समाजसेवी व आर. टी.आई एक्टिविस्ट हेमंत गौनिया ने यहाँ फैली गंदगी को हटाने के लिए आमजन व समाजसेवी भक्तों का आह्वान किया है।जिसके लिए दिनाँक 09.06.2022 को सुबह 7 बजे का समय निश्चित किया गया है।

आर. टी.आई एक्टिविस्ट व समाजसेवी हेमंत गौनिया ने कहा कि कैंची धाम के बाहर रोड पर अत्यधिक गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नदी में भी बहुत गंदगी है। शासन प्रशासन कोई देखने वाला नहीं इसलिए समाजसेवियों के साथ मिलकर सफाई अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि यदि आप भी समाज सेवा का जज्बा रखते हों तो समाज हित में आप सभी अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर इस सफाई अभियान में अपना सहयोग अवश्य दें।पर्यावरण व प्रांगण स्वच्छ बनाना ही हमारा संकल्प और यही हमारी मुहिम है।

इस सफाई अभियान में अधिक से अधिक समाजसेवी व भक्त जुट सकें इसके लिए हेमंत गौनिया ने एक फोन नंबर 98972 13226 आमजन को संपर्क करने हेतु जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here