अतिक्रमण की चपेट में सरोवर नगरी के हैरिटेज बाजार,पर व्यापार मंडल पदाधिकारियों के निशाने पर केवल पंत पार्क…

0
230

व्यापार मंडल मल्लीताल ने दिया राज्यपाल को नैनीताल की समस्याओं के संदर्भ में प्रार्थना पत्र..

झील नगरी नैनीताल में हो रही समस्याओं के लिए व्यापार मंडल मल्लीताल ने उत्तराखंड के राज्यपाल को एक पत्र के माध्यम से निराकरण हेतु प्रार्थना की है। व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन सिंह नेगी व महामंत्री त्रिभुवन फ़र्त्याल द्वारा हस्ताक्षरित उक्त पत्र में राज्यपाल से समस्याओं के निराकरण के लिए व प्रभावी कार्यवाही हेतु निवेदन किया गया।
अपने पत्र में मल्लीताल व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने कहा कि नैनी लेक की बरसों से सफाई नही कराई गई है।क्योंकि इसी झील से नैनीताल का अस्तित्व है।इसलिए इसमें सिल्ट की निकासी की व्यवस्था यथाशीघ्र की जाए। बढ़ते नशे की रोकथाम के लिए,ट्रैफिक जाम से पर्यटकों व स्थानीय निवासियों को हो रही परेशानी से निजात दिलवाने की प्रार्थना राज्यपाल से की गई।

बाजारों में अवैध अतिक्रमणकारीयों की बाढ़…पर निशाने पर केवल पंत पार्क,दोहरे मापदंड…

सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला निवेदन यह रहा कि उक्त पत्र में पंत पार्क में लाइसेंस धारकों से ज्यादा लग रहे फडों पर तत्काल कार्यवाही का निवेदन किया गया है।जिसके संदर्भ में उच्च न्यायालय के आदेशों पर अभी तक संबंधित विभागों द्वारा कार्यवाही न किये जाने की बात लिखी गई है।
आपको बता दें कि उच्च न्यायालय का अवैध फडों को न लगाया जाने का आदेश केवल पंत पार्क के लिए ही नही है।बल्कि स्थानीय बड़ा बाजार,पिछाड़ी बाजार,खड़ी बाजार व रामसेवक सभा कंपाउंड के आसपास कई अतिक्रमणकारियों को बसाया गया है।महंगी दुकानों के सामने व रामसेवक सभा भवन के आसपास फुटपाथ पर अपने चहेते अतिक्रमणकारियों को स्थान दिया गया है।व्यापार मंडल के यह दोहरे मापदंड आम व्यापारियों को समझ नही आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here