इम्पेक्ट जर्नलिज्म…स्टार खबर के बाद सरकार में हड़कंप…शिक्षा मंत्री को करना पड़ा बयान जारी कहा नहीं करेंगे स्कूल बंद…बेतालघाट की 40 हजार आबादी की हुई जीत…

0
576

नैनीताल – नैनीताल के बेतालघाट में राजीव गांधी अभिनव विघालय बंद करने पर स्टार खबर का दमदार असर दिखने को मिला है। बेतालघाट की जनता की खबर पर पूरी सरकार हरकत में आई है जिसके बाद खुद मंत्री ने राजीव गांधी स्कूल को बंद नहीं करने का बकायदा बयान दिया है। नैनीताल पहुंचे राज्य के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि कोई भी स्कूल बंद नहीं होगा और बच्चों को बेहतर शिक्षा दी जायेगी। नैनीताल पहुंचे शिक्षा मंत्री ने खबर का संज्ञान लिया जिसके शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने फोन पर वार्ता कि इस दौरान सभी जानकारी शिक्षा मंत्री ने निदेशक से लेकर सचिव शिक्षा तक से ली जिसके बाद मीडिया को कहा कि वो स्कूल बंद नहीं होगा लेकिन अगर एक पैटर्न के स्कूल आस पास होंगे तो उस दिशा में काम किया जायेगा। कल स्टार खबर ने बकायादा बेतालघाट की जनता के हवाले से खबर लिखी थी कि विरोध करने वाली विधायक के ढाई महिने के कार्यकाल में राजीव गांधी अभिनव स्कूल को बंद किया जा रहा है। वहीं इस असर के ग्राम प्रधान संगठन के सचिव शेखर दानी ने स्टार खबर का धन्यवादअदा किया और कहा कि जनता की आवाज के लिये आप बेतहर काम कर रहे हैं आगे भी जनता से जुड़े मुद्दे उठेंगे तो गरिबों को भी समाज में स्थान और उनके हकों की लड़ाई लड़ी जा सकेगी।

गरिबों के बच्चों के लिये बने थे स्कूल…

दरअसल साल 2015 में राज्य में कुल 4 स्कूलों को खोला गया था इन स्कूलों का मकशद था कि जो गरिब के बच्चे अधिक फीस के चलते प्राइवेट स्कूलों में नहीं पढ सकते हैं उनको यहां शिक्षा देनी थी इसके लिये पूरे ब्लाक के कक्षा 5 के सरकारी स्कूलों के बच्चों का टेस्ट होता था और मेधावी छात्रों को इन स्कूलों में प्रवेश दिया जाता था जिनको 6 से 12वीं तक शिक्षा इन स्कूलो में अग्रेजी माध्यम से मिलनी थी…सरकार इन बच्चों के रहने से लेकर खाने तक की सभी व्यवस्थाएं करती थी लेकिन 2 साल पहले इन स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया था हांलाकि उस वक्त कांग्रेस में रहने वाली सरिता आर्या ने सरकार को पानी पी पी कर कोसा था और स्कूल बंद करने का विरोध किया था लेकिन बीजेपी में शामिल होते ही सरिता आर्या इस स्कूल को बंद करवाने में सरकार के साथ खड़ी रही.. वहीं अब स्टार खबर के बाद सरकार ने कहा है कि इन स्कूलों को बंद नहीं किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here