वन महोत्सव….हल्द्वानी में वन विभाग की पहल पौंधे लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश.. रिपोर्ट-, (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी नैनीताल महिने अभियान के तौर पर चलेगी महिम…

262

हल्द्वानी में हरेला महोत्सव पर्व पर वन विभाग ने पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

रिपोर्ट-, (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी नैनीताल

हल्द्वानी नैनीताल:
हरेला महोत्सव के अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी हल्द्वानी वन प्रभाग कार्यालय प्रांगण में बाबू लाल प्रभागीय वनाधिकारी के नेतृत्व में प्रभाग के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अनेकों प्रकार के फलदार पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी महोदय द्वारा वनों के संवर्धन एवं संरक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और सभी से यह अपेक्षा की गई कि भविष्य में भी इसी प्रकार के वृक्षारोपण संबंधी कार्य किए जाते रहेंगे और विशेषकर वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी होने के नाते हमारा परम कर्तव्य बन जाता है कि हम पर्यावरण के दृष्टि से वृक्षों का रोपण के साथ साथ उनकी सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दे।

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान हरीकृष्ण,मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बीएस मेहता वन क्षेत्राधिकारी, छकाता, अंजू तिवारी, अनिल कपिल, रमेश सिंह नेगी, मनोज कुमार पाण्डेय, मानचित्रकार, हिमांशु पाठक, लेखाकार, विक्रम, वैयक्तिक सहायक सहित अनेकों अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम में सहयोग प्रदान किया गया।

प्रभागीय वन अधिकारी ने बताया कि 16 जुलाई को प्रभाग के छकाता रेंज अंतर्गत गौलापार वन क्षेत्र में हरेला महोत्सव के अवसर पर वृहद स्तर पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जाना निर्धारित है, जिसमें समस्त क्षेत्रीय वासियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यालय अधिकारियों कर्मचारियों की मौजूद रहे।