मंदिर दर्शन के लिए पहुंची महिला की 3 तोला सोने की चेन गायब….महंगे जूतों पर भी हाथ किया साफ..16 सीसीटीवी और 100 से ज्यादा पुलिस खोजबीन में जुटे..

10

नैनीताल – नंदा देवी महोत्सव में भीड़ के दौरान चोर भी सक्रिय हैं। भीड़ के दौरान हाथ साफ करने वालों की नजरें भी लोगों के समान पर हैं वहीं भीड़ का फायदा उठाकर घटना को अंजाम दिया जा रहा है। मामला नैनीताल नैनीताल में नंदा महोत्सव के दौरान का है मेले में मंदिर आयी महिला की 3 तोला सोने की चेन गायब हो गयी है। लीला जोशी नाम की महिला बकायदा नैनीताल कोतवाली में शिकायत दर्ज की है। बताया जा रहा है कि किसी ने चेन गले से निकाल दी और हाथ साफ कर निकल गया। वहीं पुलिस की ओर से पूरे मामले की जांच की जा रही है और सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। हालांकि पुलिस महिला के चेन कहीं गिरी या फिर चोरी हुई इस पर जांच कर रही है।

इसके साथ ही मंदिर के पास से ही महंगे जूते चोरी होने का भी मामला सामने आया है। चर्चा है कि 16 हजार के जूतों को उठाकर कोई चला गया जिजके बाद खोजबीन शुरू की गई सीसीटीवी में जूते उठाकर निकलता दिखाई दिया हालांकि बाद में इसने जूते वापस कर दिए। मेले के दौरान चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं पर्स और अन्य सामान चोरी की मेला परिसर में चर्चा आम होने लगी है तो अधिकांश मामले ग्रामीणों के साथ होने से पुलिस तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।
आपको बतादें की नैनीताल पुलिस ने मेले में सुरक्षा का दम भरा था और मेले के लिए 100 से ज्यादा पुलिस जवानों को लगाया गया है तो सीओ से पीकर अन्य अधिकारी भी मेला परिसर में बेहतरीन व्यवस्थाओं का दम भर रहे हैं मेला परिसर और मंदिर में मेले के लिए 16 सीसीटीवी कैमरों को भी लगाया गया है इतनी सुरक्षा के बाद भी कुछ लोग हाथ साफ कर रहे हैं। जिससे पुलिस की व्यवस्थाओं पर भी सवाल उठ रहे हैं।