अधिवक्ता नितिन कार्की ने मुख्यमंत्री को सौंपा पत्र….. नंदा देवी महोत्सव में बलि के लिए स्लॉटर हाउस की उठायी मांग….पिछले कुछ सालों से मंदिर के नहीं हुई बलि..

0
238

नैनीताल – 1 सितम्बर से नैनीताल में नंदा देवी महोत्सव शुरु हो रहा है जिसमें इस बार मन्दिर में ही बलि कराने की मांग होने लगी है। नैनीताल हाईकोर्ट के अधिवक्ता नितिन कार्की ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि नयना देवी मन्दिर में नंदा महोत्सव के दौरान अष्टमी के दिन बलि कराई जाए और इसके लिये बकायदा स्लाटर हाउस का भी निर्माण किया जाए। नितिन कार्की ने सीएम के सौंपे पत्र में कहा है कि बलि हिंदू धर्म से जुड़ा है और इस तहर के आयोजनों में बलि का महत्व भी है बिना बलि के प्राण प्रतिष्ठा तक नहीं हो सकती है।
मुख्यमंत्री धामी को दिये एक पत्र में नितिन कार्की ने कहा कि पिछले कुछ सालों में बलि नहीं देने दी जा रही है और सिर्फ मंदिर में सिर्फ आर्शिवाद लेने के लिये लाया जाता है यहां बध स्थान नहीं होने से पशुओं को वापस घर लेजाकर बध करना पड़ता है सीएम से मांग की गई है कि धार्मिक भवनाओं के महोत्सव के दौरान स्थाई या अस्थाई तहत स्लाँटर हाउस खोले जाने की मांग की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here