क्यों किया सलमान खुर्शीद ने आपने घर में गोली चलाने और जलाने वालों को मांफ…क्यों कोर्ट ने नहीं माना आरोपियों और शिकायतकर्ता का समझौता पत्र…सलमान खुर्शीद के क्लीन चिट वाले शपथ पत्र के बाद कोर्ट ने ये दिया फैसला.

105

नैनीताल – कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर आगजनी और गोलीबारी के आरोपियों को बड़ी राहत हाई कोर्ट से मिली है। इस मामले में दोनों पक्षों का समझौता होने के बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट में मुख्य आरोपी कुंदन चिलवाल और राकेश कपिल के साथ अन्य आरोपियों और शिकायतकर्ता सुंदर राम ने समझौता पत्र दाखिल किया लेकिन कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि जब तक सलमान खुर्शीद अपना पक्ष कोर्ट में नहीं रखते हैं तब तक इस समझौते का कोई मतलब नही क्योंकि नुकसान सलमान खुर्शीद का हुआ है। जिसके बाद सलमान खुर्शीद ने शपथ पत्र दाखिल कर समझौता होने की बात कोर्ट में कही जिसके बाद कोर्ट ने मामले का निस्तारण कर दिया है। आपको बतादें की पिछले साल 15 नवंबर को हिंदूवादी संगठन के 20 से ज्यादा लोगों ने सलमान खुर्शीद की किताब का विरोध करते हुए उनके मुक्तेश्वर प्यूडा घर मे आगजनी के साथ गोलीबारी की थी। हालाकिं इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को जेल भेज दिया था और दो मुख्य आरोपियों को हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गयी थी। लेकिन अब पूरे मामले में समझौता हो गया है।
वही कोर्ट से बाहर की बात करें तो सूत्रों के अनुसार मुकदमा दर्ज होने के बाद कुछ आरोपी सलमान खुर्शीद से दिल्ली में मिलने गए जहां उन्होंने उनसे मांफी मांगी जिसके बाद ही उन्हौने केस वापस लेने की बात कही थी हालांकि इस मनमे में समझौता पत्र कोर्ट में दाखिल हुआ तो कोर्ट ने उस पर भरोसा नहीं किया फिर सलमान खुर्शीद से शपथ पत्र मांगा था सलमान खुर्शीद के क्लीन चिट के बाद आरोपियों को कोर्ट ने मुकदमा खत्म कर दिया।