2 हफ्तों के बाद हल्द्वानी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में शुरु हो सकते हैं अंतराष्ट्रीय मैच…. केन्द्र की मोदी सरकार से मांगा जवाब तो राज्य सरकार से मांगी स्टेट्स रिपोर्ट….हल्द्वानी के अमित खोलिया के संघर्ष की होने लगी जीत…..

1459

नैनीताल – हल्द्वानी के इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय स्पोट्स स्टेडियम में दो हफ्तों के बाद खेल शुरु होने की उम्मीद जगी है। हाईकोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया है कि 2 हफ्तों के भीतर क्रिकेट स्टेडियम पर अपना स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें कोर्ट में निदेशक खेल ने कहा कि क्रिकेट स्टेडियम में कोविड़ का सामान पड़ा है जिस पर कोर्ट ने कहा कि स्टेडियम को गोदाम नहीं बनाया जा सकता है। साथ ही कोर्ट ने केन्द्र सरकार को भी नोटिस का जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।

आज कोर्ट में ये हुआ…

हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान आज स्टेडिम निर्माण कर रही पेयजल निगम ने कोर्ट में जवाब दाखिल किया है और कहा है कि रुके हुए काम के लिये टेंड़र कर दिये हैं जो अक्टूबर 2023 में पूरे हो जाएंगे। इसके साथ ही निदेशक खेल ने अपने जवाब में कहा कि इसमें फेज वाइज काम हो रहे हैं स्विमिंग पूल का काम हो गया है और इंड़ोर स्टेडियम का काम चालू है वहीं क्रिकेट स्टेडियम में अभी भी कोविड़ केयर सेंटर चल रहा है। इसका याचिकाकर्ता के वकील ने आपत्ति दर्ज की और कहा कि कोर्ट कोविड केयर सेंटर पूरे देश में खत्म हो गये हैं जिसके बाद सरकारी वकील ने कहा कि वहां कोविड़ के दौरान के सामान पड़े हैं। इस पर कोर्ट ने कहा कि स्टेडियम को गोदाम नहीं बनाया जा सकता है। हांलाकि कोर्ट के संज्ञान में लाया गया कि 2018 में हरीश रावत सरकार में आधा अधूरे काम के बाद इसका लोकार्पण कर दिया गया। आपको बतादें कि हल्द्वानी के अमित खोलिया ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर हल्दवानी में अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में जल्द काम खत्म कर खेल शुरु करने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया कि 2007 में जमीन का अधिग्रहण हुआ था और 2014 से काम शुरु किया गया है जो कछुवा गति से चल रहा है। अमित खोलिया की याचिका में कहा गया है कि जल्द ही काम पूरे हों ताकि राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर के मैच यहां हो सकें।