हाल ये टूरिज्म…चर्चा का बाजार… 10 हजार का कमरा 21 लोग ठूंसे …बिस्तर नहीं मिला तो मेरे पास तो है बोरिया.. में तो यहीं पर सोरिया

317

नैनीताल – नैनीताल में टूरिज्म सीजन के दौरान हालात ठीक नहीं दिखते हैं। नैनीताल में होटल मालिक खूब पैंसे पर्यटकों से वसूल रहे हैं तो कुछ टूरिस्ट भी उम्मद किश्म का ही शहर में आ रहा है…नैनीताल में पर्यटन सीजन के दौरान सैलानियों की भीड़ होने से कमरा महंगा होने से पर्यटक परेशान है वहीं पैंसा कमाने के लिए कुछ होटल भी कुछ भी करने को तैयार हैं। एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके चर्चे खूब होने लगे हैं।

चर्चाओं का बाजार गर्म...

वाक्या नैनीताल के चीना बाबा चौराहे के पास के होटल का है, जहां कुछ लोगों ने 6 लोगों के लिए बने 2 कमरे लिए तो लिया उसके बाद उस कमरे में 2-3 पर्यटकों को छोड़ दो तो बांकी को बिछाने और ओढ़ने को कुछ नहीं मिला, जिसके बाद वो आपस मे बात करने लगे..”‘मेरे पास तो है बोरिया में यहीं पर सोरिया””लीहाप भी है नींद आ जायेगी…नाम नहीं छापने की शर्त पर हमारे खबरिया सूत्र ने बताया कि कुछ दिन पूर्व कुछ पर्यटकों ने कमरा लिया, एक डबल बैड और एक 4 बैड यानि 6 लोगों के लिए बने कमरों में 21 लोगों को ठूस दिया गया जिसके चर्चे खूब हैं खबर है कि इसके लिए 10 हजार तक का किराया एक रात का होटल मालिक ने वसूला, चर्चा है कि यहां पर कुछ लोग होटल में सुविधा नहीं होने के बाद भी थ्री स्टार के बराबर पैंसा ले लेते हैं जिसका कहीं लेख जोखा नहीं होता है और काली कमाई सरकार को बिना टैक्स दिए सीधे जेब मे जाती है। वहीं अब सरकार को टैक्स नहीं मिलने पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं दूसरा मामला भी वहीं पर आया जिसमें 5 लोगों को कमरा दिया गया और 12 लोग उस कमरे में रुके। ऐसे ही कई होतलजो अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं उनमें रोजाना सामने आ रहे हैं।