1 साल से खाकी वर्दी पहनकर करता रहा ड्यूटी….शराब के नशे में मिला तो खुल गयी पोल पट्टी.. पुलिस भी समझती रही पीआरडी का जवान और अब क्या ?

0
215

नैनीताल – ये तो हद ही हो गयी..जो पुलिस पल झपकते ही अपराधियों को पकड़ने का दावा करती है पर एक व्यक्ति कोतवाली के आसपास ही खाकी पहनकर पुलिस की नजरों में ही धूल झोंकता रहा। मामला तब खुला जब नंदा देवी महोत्सव में ये पीआरडी का नकली जवान शराब पीकर दुकान हटाने लगा।
दरअसल नैनीताल नंदा देवी महोत्सव के दौरान एक युवक पीआरडी की वर्दी पहनकर मेले में शराब के नशे में हंगामा करता नजर आया। लोगों ने युवक की पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। जब पुलिस ने पूछताछ की तो युवक के पीआरडी जवान न होने का सनसनी खेज मामला सामने आ गया। बताया जा रहा है कि ये युवक बीते एक साल से
नकली पीआरडी जवान के तौर पर काम कर रहा था। वहीं जब शुक्रवार शाम को एक पीआरडी जवान शराब के नशे में मेला क्षेत्र में लोगों से अभद्रता करता नजर आया। इस दौरान दुकानदारों के विरोध करने पर वह उग्र हो गया। जिस पर दुकानदारों व अन्य लोगों ने उसको पीट दिया और पीट पीट कर कोतवाली पहुंचा दिया। पुलिस लोगों को शांत कर युवक को कोतवाली ले आई। युवक नशे की हालत था जिसके बाद पुलिस ने बग्गड़ निवासी एसएस रजवार का पुलिस एक्ट में चालान कर उसको छोड़ दिया। इधर जब शनिवार यानी आज पीआरडी जवान कोतवाली पहुंचा तो कोतवाली पुलिस ने युवक से पूछताछ की। इस दौरान पता चला कि वह पीआरडी जवान नहीं है। वह शौक के चलते पीआरडी की वर्दी पहनकर ड्यूटी कर रहा था। यह सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। वहीं जानकारी मिल रही है कि युवक पर्यटन सीजन में मल्लीताल क्षेत्र में पीआरडी की वर्दी पहनकर ड्यूटी करता रहा। पुलिस भी उसको पीआरडी जवान समझती रही।
इधर पीआरडी के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश प्रसाद ने भी युवक के पीआरडी जवान न होने की बात कही। एसपी जगदीश चन्द्रा ने बताया कि युवक खिलाफ पुलिस एक्ट में कारवाई की गई है। मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर युवक के ‌खिलाफ कारवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here