टूटी सड़क … भवाली नैनीताल सड़क 20 दिनों के लिए बंद….पाइंस के पास टूटी सड़क पहाड़ी से गिर रहे है बड़े बोल्डर…यहां से जाएं अब भवाली के लिए-डीएम

0
831

 

नैनीताल-नैनीताल में हो रही बारिश के बाद नैनीताल भवाली रोड़ में सड़क का बड़ा हिस्सा टूट गया है और पूरा पहाड़ से पत्थर लगातार गिर रहे हैं जिससे आवाजाही का भी खतरा बन गया है। नैनीताल भवाली सड़क में हुए इस भूकटाव से नैनीताल भवाली यातायात के लिये करिब 15 दिनों के लिये बंद हो गया है। गनीमत ये रही कि पहाड़ी से गिरे इन बड़े बोल्ड़रों से कोई घटना नहीं हुई और कुछ गाडियां उसी वक्त इस स्थान से निकली थी। हांलाकि पहाड़ी से हुए इस कटाव के बाद नैनीताल डीएम समेत पूरे जिला प्रशासन ने मौका मुआयना किया और जल्द काम करने का दावा किया है।
दरअसल भूस्खलन से सड़क का 50 मीटर हिस्सा पूरी तरह जमींदोज हो चुका है।

जिसके चलते यातायात ठप होने के साथ ही सड़क के दोनों तरफ से यातायात बंद कर दिया है। इधर मामले की सूचना के बाद जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल और एसएसपी पंकज भट्ट ने मौके का निरीक्षण किया। साथ ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि पाइंस स्थित पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटने से यह स्थिति पैदा हुई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस रोड पर चलने वाले वाहन वाया ज्योलीकोट होकर चलेंगे। कहा कि सड़क को बनने में लगभग हफ्ते भर का समय लग सकता है। जिलाधिकारी ने बताया कि जो पहाड़ी क्षतिग्रस्त हुई है उसी के पास आईटीआई और विद्युत विभाग की आवासीय कॉलोनी भी है। विभागीय अधिकारियों को पूरे क्षेत्र का निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here