पत्रकारिता में संक्रमण का दौर,नए पत्रकारों के लिए चुनौती-जगदीश जोशी वरिष्ठ पत्रकार….. नैनीताल में पत्रकारों ने किया सम्मान …..रविन्द्र पांडे रवि भी सम्मानित

87

नैनीताल। सरोवर नगरी के पत्रकारों ने मंगलवार को यहां हुए कार्यक्रम में सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें वरिष्ठ पत्रकार जगदीश जोशी और रवि पाण्डे को सम्मानित किया गया। वरिष्ठ पत्रकार जगदीश जोशी 2006 से 2019 तक हिंदुस्तान नैनीताल के ब्यूरो चीफ रहे और इस दौरान उन्होंने जनसरोकारों से जुड़ी पत्रकारिता की एक मिशाल पेश की। अपनी लेखनी के माध्यम से कई बार गरीबों की आवाज बुलंद कर गांव के लोगों की समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाया और उनके निराकरण में योगदान दिया । वही रवि पाण्डे लम्बे समय से नगर में प्रिंट मीडिया में सक्रिय योगदान दे रहे हैं और जल्दी ही वो नई पारी शुरु करने जा रहे हैं।

अनीता रेस्टोरेंट में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार रविन्द्र देवलियाल ने की और संचालन विनोद कुमार ने किया। इस दौरान वक्ताओं ने जगदीश जोशी के साथ बिताए अनुभवों का साझा किया और कहा कि उनका हमेशा मार्गदर्शन मिलता रहा। साथ ही जनसरोकार से जुड़ी पत्रकारिता की प्रेरणा मिली। कार्यक्रम के दौरान जगदीश जोशी ने अपने तीन दशक से ज्यादा के पत्रकारिता अनुभव को साझा किया। कहा कि पत्रकारिता के लिए यह संक्रमण का दौर चल रहा है। सोशल मीडिया ने पत्रकारिता के क्षेत्र को बहुआयामी बना दिया है। प्रिंट और टीवी मीडिया के सामने नई चुनौती है। ऐसे में पत्रकारों को अपने दायित्व निर्वहन के लिये और अधिक सजग होना है। उन्होंने कहा कि समय के साथ चलकर नई तकनीकि के सहारे नई पीढी के पत्रकार इस चुनौती का सामना करने में सक्षम होंगे । जोकि आने वाले पत्रकारों के लिये मिशाल साबित होगी। उन्होंने नैनीताल में पत्रकारिता के दौरान मिले सहयोग के लिए।सभी साथी पत्रकारों का आभार जताया। कहा कि यहां उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला। वहीं पत्रकार रविन्द्र पाण्डे रवि ने अपनी बात रखी और सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर वरिष्ठ संवाददाता दीपक पुरोहित, कांता पाल, सुनील बोरा,गौरव जोशी,नरेश कुमार, सोनाली मिश्रा,दीपिका रावत, पंकज,विरेन्द्र बिष्ट,प्रवीण कपिल,कमलेश बिष्ट,नीरज जोशी,विनोद कुमार,मोहित कुमार,प्रदीप कुमार,दीपक कुमार,मुनीब रहमान,दिनेश कुमार आदि मौजूद रहे।