कानून मंत्री के लिए लगा 25 लाख का टेंट….स्कूली बच्चों के लिए ना पानी ना कुछ नाश्ता…रात 4 बजे उठकर योग के कार्यक्रम को सफल बनाने पहुचे थे छात्र..

0
458

नैनीताल – नैनीताल में योग दिवस के दिवस विवादों में आ गया है। केन्द्रीय कानून मंत्री एसपी सिंह बघेल नैनीताल में योग के लिये आए है उनके योग के लिये बताया जा रहा है कि 25 लाख का टेंट लगाया गया लेकिन खास बात ये रही की स्कूली बच्चों के छोटे छोटे बच्चों को ना तो इस दौरान पानी दिया गया और ना ही कुछ खाने को जब्कि सुबह साढे 4 बजे से पहले आस पास के गांव के बच्चे 5 बजे इस कार्यक्रम में भाग लेने नैनीताल पहुंच गये थे।

गावँ में 4 बजे उठाकर कार्यक्रम को सफल बनाने

पहुंचते थे बच्चे..

कार्यक्रम सुबह 5 बजे से नैनीताल के फ्लैट्स मैदान में शुरु हुआ जिसमें 200 से ज्यादा बच्चे स्कूल से आए जिसमें मोहनलाल साह, बिसब समेत अन्य अन्य स्थानों से आए थे लेकिन ना तो इन बच्चों का पानी मिल सका है ना ही खाने के लिये केला या फिर जूस..प्रशासन की इस अव्यवस्था से स्कूलों से आए बच्चे और उनके शिक्षक खासा नाराज हैं। कुछ शिक्षकों ने कहा कि नारायणनगर के आस पास से गांव के बच्चे इस कार्यक्रम में भाग लेने आए थे लेकिन मात्र कुछ ही लोगों को खाने की सामाग्री देकर प्रशासन द्वारा कह दिया गया कि सब कुछ खत्म हो गया और आप भूखे ही जा सकते हैं। हांलाकि इस पर प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। हांलाकि लोगों के बीच ये बात आम हो रही थी कि 25 लाख का टेंट योग के लिये लगाया गया है मगर बच्चों को भूखा ही वापस भेज दिया गया ये गलत है। आपको बतादें कि नैनीताल के फ्लैट्स मैदान में आज योग कार्यक्रम हुआ जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया तो प्रशासन से लेकर केन्द्रीय कानून मंत्री शामिल हुए मगर रात से कार्यक्रम में पहुंचे बच्चों की इस दौरान अनदेखी होती रही।

कांग्रेस विधायक को नहीं निमंत्रण….

दरअसल नैनीताल में आयोजित कार्यक्रम में प्रशासन ने बीजेपी के नैनीताल रामनगर भीमताल समेत सभी विधायकों को बुलाया लेकिन हल्द्वानी विधायक सुमित ह्रदयेश को कार्यक्रम का निमंत्रण ही नहीं दिया गया और कार्ड से नाम तक नहीं छापा गया,,वहीं कार्यक्रम में नैनीताल के प्रथम नागरिक नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी को भी नहीं बुलाया गया जिससे लोग इस कार्यक्रम को सिर्फ बीजेपी का कार्यक्रम बताने लगे हैं वहीं बीजेपी के कार्यक्रम के लिए प्रशासन द्वारा खर्च की गई राशि पर सवाल उठ रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here