सरोवर नगरी में आज 22 वें राज्य स्थापना दिवस पर किये गए अनेक कार्यक्रम..रोटरी क्लब नैनीताल ने पर्यटकों व स्थानीयों का दिल जीता..

122

सरोवर नगरी में राज्य स्थापना दिवस पर किये गए अनेक कार्यक्रम..रोटरी क्लब नैनीताल ने पर्यटकों व स्थानीयों का दिल जीता…

आज राज्य स्थापना दिवस के दिन सरोवर नगरी नैनीताल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।स्थापना दिवस के दिन नैनीताल पहुंची उत्तराखंड सरकार में मंत्री रेखा आर्य,विधायक सरिता आर्य व जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल,एसएसपी पंकज भट्ट सहित तमाम राज्य आंदोलनकारियों ने सर्वप्रथम शहीद प्रताप सिंह बिष्ट के स्मारक पर माल्यार्पण कर शीश झुकाया।
इस कड़ी में आज झील नगरी में अनेक कार्यक्रम किये गए।जिसमें मैराथन दौड़,सेलिंग रिगाटा,बोट रेस, कयाकिंग प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया।साथ ही फ्लैट्स में लगे हिमालयन फ़ूड फेस्टिवल,केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एवं स्थानीय उत्पादों की लगी प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।
इस मौके पर मंत्री रेखा आर्य ने राज्य आंदोलनकारियों की शहादत को नमन करते हुये कहा कि आंदोलनकारियों के सपनों का राज्य बनाये जाने की दिशा में सरकार निरंतर व तेजी से काम कर रही है।क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्या ने स्वयं भी रोविंग बोट चलाई।

नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी ने रोटरी क्लब नैनीताल के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त कर की कार्यशैली की प्रशंसा…

वैसे तो योजनाओं के निर्माण व प्रचार-प्रसार की पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की ही होती है।लेकिन राज्य स्थापना दिवस के दिन रोटरी क्लब नैनीताल ने भी माल रोड पर पर्यटकों के आराम करने के लिए सोफा नुमा बेंचस लगाई।जिसका उद्घाटन नगर पालिका के अध्यक्ष सचिन नेगी ने किया।
आपको बता दे कि केवल चैरिटी कर फंड्स जुटाने वाली संस्था रोटरी क्लब ने माल रोड पर लाइब्रेरी के निकट सेल्फ़ी पॉइंट भी बनाया है।और माल रोड पर अलका होटल के सामने 6 माह पूर्व ओपन हेल्थ क्लब भी बनाया है। जिसका भरपूर फ़ायदा पर्यटकों सहित स्थानीय निवासियों को भी मिल रहा है।
रोटरी नैनीताल के प्रोजेक्ट चेयरमैन ने बताया कि मेहरागांव भीमताल में डेढ़ करोड़ की लागत से आमजन के लिए एक चेरिटेबल डिस्पेंसरी का निर्माण कार्य भी किया जा रहा है।पूर्व अध्यक्ष विक्रम स्याल ने बताया कि जल्द ही एक वृद्धाआश्रम का भी निर्माण करवाया जाएगा।
कार्यक्रम में रोटरी क्लब के सचिव नरेन्द्र लाम्बा, प्रोजेक्ट चेरमेन जे.के.शर्मा, पूर्व अध्यक्ष विक्रम स्याल , मीडिया प्रभारी सुमित खन्ना , यतिंदर पाल सिंह सूरी आदि अनेक रोटेरियन उपस्थित थे।इस मौके पर नवनियुक्त अधिशासी अधिकारी नैनीताल आलोक उनियाल और पूजा भी उपस्थित रहीं।