कुमाऊं विवि के पूर्व अध्यक्ष पर जताया कांग्रेस ने भरोसा…अनुपम कबड़वाल फिर बने अध्यक्ष,मनमोहन कनवाल शेखर दानी को भी बड़ी जिम्मेदारी….पार्टी के लिए करेंगे काम बधाई देने वालों का लगा तांता…

287

नैनीताल – बीजेपी द्वारा नैनीताल के नगर अध्यक्ष पर आनंद सिंह बिष्ट की ताजपोशी के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने पार्टी के पूराने पदाधिकारियों पर ही भरोसा जताया है। नैनीताल में कांग्रेस ने पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष व वर्तमान नगर अध्यक्ष अनुपम कबड़वाल को फिर नगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है। इसके साथ ही खुर्पाताल का अध्यक्ष मनमोहन कनवाल जिम्मेदारी से नवाजा है उधर बेतालघाट ब्लाक की जिम्मेदारी कांग्रेस के दिग्गज नेता शेखर दानी को दी गई है। भवाली में कंचन सुयाल और धारी में हरेन्द्र सिंह को अध्यक्ष पद से नवाजा है। भीमताल के ब्लाक अध्यक्ष की जिम्मेदारी इस बार प्रेम मेहरा को दी है तो भीमताल नगर अध्यक्ष डीके डालाकोटी बनाया गया है। दूसरी बार पद मिलने के बाद नगर अध्यक्ष अनुपम कबड़ाल ने शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया और कहा कि प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या पू्र्वसांसद महेन्द्र पाल पूर्व विधायक रणजीत रावत व संजीव आर्या जिलाध्यक्ष राहुल छिमवाल समेत नगर और राज्य की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में कांग्रेस एकजुट के साथ काम करेगी और 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ पंचायत और निकाय चुनावों में विजय हांसिल करेगी।

आपको बतादें कि अनुपम कबड़वाल अभी तक नैनीताल नगर अध्यक्ष के पद पर थे और अब उन पर पार्टी ने फिर भरोसा जताया है इससे पहले अनुपम 1998-99 में छात्र उपाध्यक्ष डीएसबी कैम्पस रहे जिसके बाद 2002-03 में कुमाऊँ विश्वविघालय के डीएसबी कैम्पस में छात्र संघ अध्यक्ष रहे पेशे से अधिवक्ता अनुपम कबड़वाल हाईकोर्ट बार एसोसिएशन सदस्य भी 2007 से अब तक हैं। इसके साथ ही पार्टी के लिये बेहतर काम करने पर अनुपम को जिम्मेदारी मिली है जिसका उन्हौने पार्टी के भरोसे पर खरा उतरने की बात कही है।

वहीं खुर्पाताल ग्रामीण के अध्यक्ष मनमोहन कनवाल ने कहा कि पार्टी ने उन पर भरोसा किया उस पर खरे उतरेंगे क्योंकि उन्हौने पार्टी के लिये लगातार काम किया और कह व्यक्ति तक पार्टी की रीति नीति पहुंचाने का काम घर घर तक किया आज पार्टी ने उनको फिर जिम्मेदार बनाया है तो वो उसी लगन से पार्टी के लिये काम करेंगे। आपको बतादें कि मनमोहन कनवाल की ग्रामीण इलाकों में गहरी पैंठ है और वो लगातार लोगों के बीच रहने और उनके दुख दर्द में गांव से लेकर अस्पताल और अधिकारियों से उनके हक के लिये लड़ाई में खड़े रहते हैं। आन्दोलनकारी होने के साथ मनमोहन कनवाल का समाजिक जीवन भी खास सरल है..


इन सभी को नई जिम्मेदारी मिलने के बाद राज्य आन्दोलनकारी मुन्नी तिवाड़ी,होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट,पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी,ज्येष्ठ प्रमुख हिमांशु पाण्डे,यूथ कांग्रेस अध्यक्ष सुमित लोहनी,हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अवतार सिंह रावत,पूर्व सचिव कमलेश तिवाड़ी,धीरज बिष्ट कैलाश अधिकारी पुष्कर सिंह बोरा,सपना बिष्ट रेखा आर्या,सुंदर सिंह मेहरा,मंयक बिष्ट,पूर्व पालिका अध्यक्ष मुकेश जोशी मंटू के साथ सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बधाई दी है।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।