ऐसा हो रहा है ओखलकांड़ा में काम विकास की सड़क पर उगा डाले धान…सरकार से उम्मीद करते करते सड़क बन गई खेत और जनता का आक्रोश..ओखलकांड़ा की सड़कों का बुरा हाल नेता हल्द्वानी में

1312

सड़क पर ही कर दी धान की रोपाई, लेकिन क्यों? पढ़िए बदहाल सड़क की कहानी ।

ओखलकांडा रामगढ़ धारी की सड़कें बदहाल, पैदल चलना भी हुआ मुश्किल, कांग्रेसियों ने धान रोपकर जताया विरोध ।

रिपोर्ट- (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” {हल्द्वानी नैनीताल}

भीमताल:
पहाड़ों में धान की रोपाई का सीजन लगभग खत्म होने को है। लेकिन रामगढ़ धारी ओखलकांडा से आई इन तस्वीरों में आपको कुछ लोग अभी भी धान की रोपाई करते नजर आ जाएंगे। रोपाई के दृश्य वाले ये कोई धान के खेत नहीं, बल्कि भीमताल विधानसभा के फल पट्टी रामगढ़ ब्लॉक के अन्य क्षेत्रों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क की हालत है। सड़क की बदहाली को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार आवाज उठाई लेकिन सुनवाई नही हुई। आखिकार लोगों को विरोध जताने का अनोखा तरीका निकाला और सड़क पर ही धान की रोपाई शुरू कर दी।इन तस्वीरों में इस सड़क पर जगह जगह बड़े बडे गड्ढे साफ देखे जा सकत हैं, जिन पर बरसात के कारण पानी भरा हुआ है। ऐसे में यहां पर वाहन से जाना खतर से खाली नहीं है। पानी भरने से ये सड़क किसी खेत की तरह नजर आ रही है। इसीलिए विरोध जताते हुए स्थानीय लोगों ने इस सड़क पर धान की रोपाई शुरू की। विधानसभा भीमताल के मोटर मार्गो का बुरा हाल फल पट्टी क्षेत्र रामगढ़ धारी ओखलकांडा ,ढोलीगांव ,कुलौन सुनकोट ,बेड़चुला की सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने से यात्रियों सहित टैक्सी के ड्राइवर को अच्छा खासा नुकसान हो रहा है।

कांग्रेस नेताओं ने ने कहा कि इन सड़कों का निर्माण कार्य पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा किया गया था जिसमें कई वर्ष बीतने के बाद डबल इंजन सरकार द्वारा इन मार्गों की सुध नहीं ली जा रही है यहां के फल व्यवसाई कई किलोमीटर तक अपने फल उत्पाद आज सब्जी उत्पादों को कई किलोमीटर तक सिर में ढोने को मजबूर हैं यह मार्ग कांग्रेस कार्यकाल में बनाया गया था वर्तमान की डबल इंजन की सरकार द्वारा इस रोड को सुचारू करना तो छोड़ रोड के गड्ढे भी नहीं भरे जा रहे हैं आज इन मोटर मार्गो की दशा देख दुखी होकर कांग्रेस नेताओं ने जनता के साथ मिलकर गड्ढों में धान रोपाई कर सरकार को जनता का एक संदेश दिया गया जिस में इस दौरान रामगढ़ के पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख शिवराज सिंह बिष्ट पूर्णचंद्र नौगाई शंकर राम रमेश सिंह माही मेहता सुमित गौड़ मदन सिंह नौलिया ओखलकांडा हरेंद्र सिंह बिष्ट पूर्व ग्राम प्रधान सहित कई लोग मौजूद थे ।