@ जीआईसी ढोलीगांव में लगा बहुउद्देशीय शिविर.. ★. ग्राम पंचायतों में खुली बैठक न होने पर भड़के लोग । ★. स्कूलों में अध्यापक न होने और बिजली के बिल न आने से ग्रामीणों में नाराजगी ‌….. रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

517

@ जीआईसी ढोलीगांव में लगा बहुउद्देशीय शिविर..

★. ग्राम पंचायतों में खुली बैठक न होने पर भड़के लोग ।

★. स्कूलों में अध्यापक न होने और बिजली के बिल न आने से ग्रामीणों में नाराजगी ‌…..

★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”….

ढोलीगांव (नैनीताल)। ओखलकांडा ब्लॉक के जीआईसी ढोलीगांव में शुक्रवार को जन समस्याओं के निस्तारण के लिए बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा से जुड़े मुद्दे उठे और कई शिकयतें और समस्याएं दर्ज कराई गईं। मुख्य अतिथि के रूप में विधायक राम सिंह कैड़ा सहित ब्लॉक प्रमुख ओखलकांडा को आना था । भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा को देहरादून तो वहीं ब्लॉक प्रमुख का स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी लोगों को दी गई ।

वहीं शिविर में पहुंचे अधिकारियों ने कहा कि सरकार जनता के द्वार के अनुरूप बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया है। लोगों की शिकायतों को सुनकर मौके पर ही उनका निस्तारण का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकारी जनता की समस्याओं को गंभीरता से लिया जा रहा है। शिविर में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, कृषि, राजस्व, सिंचाई, खाद्यान्न, उद्यान, पेयजल समेत अन्य विभागों की समस्याएं दर्ज की गईं। इस मौके पर ढोलीगांव -कोटपांडे मोटरमार्ग दुरुस्त करने, कनवाड़ बैंड से कुलौन सड़क में डामरीकरण और ढोलीगांव से तल्ली डनसीली मोटरमार्ग मरम्मत समेत तमाम समस्याएं उठीं। इसके अलावा ग्रामीणों ने किसान सम्मान निधि, राशन समय पर नहीं मिलने, राशन कार्ड ऑनलाइन करने में आ रहीं दिक्कतें समेत अन्य समस्याएं भी रखीं। वहीं शिविर में बीपीसी प्रमाण पत्र 35 व परिवार रजिस्टर 10 तो वही महालक्ष्मी किट तीन वितरित की गई ।

शिविर का संचालन ADO पंचायत, विनोद कुमार भट्ट ने किया। यहां शिविर में खंड शिक्षा अधिकारी ओखलकांडा सुलोहिता नेगी , प्रभारी प्रधानाचार्य ढोलीगांव शंकर सिंह बोरा,धनीराम आर्या AE,लघु सिंचाई ,नारायण और राजस्व विभाग से कानूनगो नारायण वर्मा , कृषि अधिकारी ओखलकांडा राजीव कुमार ,पशु चिकित्सा अधिकारी पहाडपानी डॉ रिज़वाना ,सीडीपीओ ओखलकांडा तुलसी बोरा, स्वास्थ्य विभाग से डॉ त्रिभुवन जिमवाल ,विद्युत विभाग से चेतन वर्मा समेत ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। वही प्रधान दिनेश बोरा,योगेश सिंह बोरा,कमल पांडे,विजेता बिष्ट आदि लोग मौजूद रहे।