फ्लाइंग रेस्टॉरेंट में खाइए..ज़ायकेदार खाना…थ्रिल व एडवेंचरस इस रेस्टॉरेंट में मिलेगा स्वाद का खजाना…

0
197

भारत में ही फ्लाइंग रेस्टॉरेंट में खाइए..ज़ायकेदार खाना…

देश भर में पड़ रही झुलसाती गर्मी से बचने के लिए भारी संख्या में पर्यटक पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। अगर इन पर्यटक स्थलों में कुछ विशेष आकर्षण होता है तो सैलानियों के चेहरों पर ज्यादा मुस्कान आ जाती है…

सेब की विशिष्ट प्रजातियों व अन्य पहाड़ी फलों के लिए देश में ख्याति अर्जित कर चुके हिमांचल प्रदेश में एक विशेष उड़ता हुआ रेस्टॉरेंट खोला गया है।जहाँ सैकड़ों फिट की ऊंचाई पर ले जाकर डायनिंग सज़ाया जाता है।जिसे पर्यटक पहाड़ों के बीच ऊंचाई पर हवा में पकवानों का आनंद ले रहे हैं।
यह फ्लाइंग रेस्टॉरेंट हिमांचल प्रदेश के पर्यटक स्थल मनाली में खुला है।विशिष्टता की सूची में यह रेस्टॉरेंट देश में 12th व हिमांचल प्रदेश में अपनी किस्म का पहला शानदार थ्रिल,हैंगिंग रेस्टॉरेंट खोला गया है।

इस हवाई रेस्टॉरेंट में पूरे डायनिंग व चेयर्स को संयुक्त रूप से खाना लगाकर एक क्रेन के जरिये एयर लिफ्ट कर दिया जाता है।तथा पर्यटकों को उस स्वादिष्ट भोजन का आनंद हवा में लेने के साथ-साथ नैसर्गिक सुंदरता से भी रूबरू होकर भोजन करना बहुत सुहाता है।
इस फ्लाइंग रेस्टॉरेंट के दमन कपूर ने बताया कि हम इस रेस्तरां में आगंतुकों को हाई-टी,लंच व डिनर 160 फिट की ऊंचाई पर उपलब्ध कराते हैं।जिसे यहाँ आने वाले सैलानी बहुत पसंद कर रहे हैं। साथ ही हवा में भोजन खाने वालों को 360° का सीनरी व्यू भी मिलता है।
आपको बता दें कि इस एडवेंचरस, थ्रिल रेस्टॉरेंट में प्रतिव्यक्ति लगभग चार हज़ार रुपये का खर्च आता है।और एक बार में 24 लोगों के लिए इस विशेष डायनिंग में स्थान उपलब्ध है।टेबिल के मध्य में चार वेटर स्टॉफ भी मौजूद रहते हैं।जो कि आपको बेहतरीन खाना व ड्रिंक्स सर्व करते हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here