यूनिफॉर्म सिविल कोड का अल्पसंख्यक आयोग ने किया स्वागत, कहा सभी को मिलेगा समान अधिकार रिपोर्ट – (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी

259

यूनिफॉर्म सिविल कोड का अल्पसंख्यक आयोग ने किया स्वागत, कहा सभी को मिलेगा समान अधिकार

रिपोर्ट – (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी

हल्द्वानी:
उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता को लागू की तैयारी अंतिम चरण में है । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को जल्द उत्तराखंड में लागू करने की बात कही है ऐसे में अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने इसका स्वागत किया है मजहर नईम नवाब ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू हो जाने से सभी को समान अधिकार मिलेगा। और इस कानून को उत्तराखंड में जोड़ती है उन्होंने कहा कि इस कानून के लागू हो जाने से सभी को समान अधिकार मिलेगा सामाजिक और कानूनी वस्थाएं भी ठीक होगी । यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने के लिए जो कमेटी बनी है कमेटी ने सभी धर्मो, सभी राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों का पक्ष लेकर काम किया है और कमेटी सभी पक्षों के सुझाव को सरकार के सामने लेकर जाएगी जिसके बाद सरकार विधानसभा सत्र में इस कानून को सदन में लेकर आने वाली है ।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड कानून के लिए जो निर्णय लिया है स्वागत योग्य है क्योंकि यह कानून उत्तराखंड के साथ-साथ देश की जनता के हित के लिए है और इस पहल को सभी लोग स्वागत कर रहे हैं ।
मजहर नईम नवाब ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए फैसले को सभी को मान्य होना चाहिए क्योंकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जो इस कानून को लाने का निर्णय लिया है उसको सभी को स्वागत करना चाहिए ।