पर्यटकों ने नैनीताल पुलिस के लिए क्या कहा…शहर में जाम पुलिस वीक एंड से पहले ही नाकाम…खुद के दावे कहाँ पर्यटकों को घंटों बाद भी नहीं मिल रही पार्किंग…

120

नैनीताल – नैनीताल पुलिस की व्यवस्थाएं इस वीक एंड़ पर पहले दिन ही फेल हो गयी हैं। वीक एंड और छुट्टियों के बाद पर्यटकों का रैला नैनीताल पहुंचा है तो गाडियों से नैनीताल शहर जाम लग रहा है पर्यटक लगातार अपने वाहनों के लिये पार्किंग खोज रहे हैं तो उनको खोजकर भी पार्किंग नहीं मिल रही है। पर्यटक इतने परेशान है कि उनको को ना तो पार्किंग मिल रही है ना ही सड़कों पर कोई जानकारी देने वाला ही है कि कहाँ गाड़ी खड़ी करें। पर्यटक घंटो से सड़कों पर धूम घूम कर पार्किंग तलाश रहे हैं तो पुलिस के शहर से बाहर रोकने के दावे भी फेल हो गए हैं। मस्जिद चौराहा,स्टेट बैंक चैराहे से लेकर चीना बाबा तक जाम लगा रहा है। शहर में लगे जाम से आम आदमी ही नहीं पर्यटक भी परेशान है जो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं वहीं पुलिस या तो चौराहों से गायब है या फिर कुछ स्थानों पर है भी तो वो पर्यटकों को 100 मीटर कह कर अपना पल्ला झाड़ दे रहे हैं।

अभी तो पहला ही दिन है…………15 तक क्या होगा…

दरअसल नैनीताल पुलिस ने कल ही दावा किया था कि वो नैनीताल में पार्किंग पैक होने पर रुसी बाइपास पर गाडियों को रोकेगी और वहीं पर ही बाहर से आने वाले वाहनों को पार्क करेगी लेकिन पुलिस अपने ही दावे पर काम करना भूल गई। जिसका असर ये है कि नैनीताल में वाहन खूब आ रहे हैं लेकिन उनको पार्क करने के लिये कोई व्यवस्था ही नहीं है..वहीं दिल्ली से आए पर्यटक कमल ने कहा कि नैनीताल में पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है और अगर रोड़ पर गाडी लगाते हैं तो पुलिस भारी चालान करती है उन्हौने नैनीताल की 5 पार्किंग ट्राई की लेकिन कहीं भी गाड़ी लगाने की जगह नहीं है वहीं पर्यटक दिग्विजय कहते हैं कि आधे घंटे से पार्किंग के लिये पूछ रहे हैं लेकिन पार्किंग नहीं मिल रही है आधे घंटे में गाड़ी सिर्फ 500 मीटर ही चल सकी है अगर आगे जाते भी हैं तो कोई उम्मीद नहीं की पार्किग मिल जायेगी।