कौन हैं ये जो नैनीताल के पंत पार्क को बदरंग करने में जुटे हैं…दिल्ली की ये झुग्गियां नहीं बल्कि नैनीताल का है ये पंत पार्क…..देखें कैसे हाई कोर्ट का आदेश बना मजाक…

280

सरोवर नगरी नैनीताल में फड़ व्यवसायियों को नही है जिला प्रशासन व नगर पालिका से कोई खौफ़..

आखिर क्यों नैनीताल शहर को कुछ लोग बदरंग करने में जुटे हैं वो भी तब जब नैनीताल डीएम शहर को पहाड़ी शैली में संवारने में जुटे हैं। प्रशासन की पहल है कि नैनीताल से बेहतर यादें लेकर जाएं लेकिन नैनीताल में कुछ समुदाय के लोग ऐसे हैं कि वो मानने को तैयार ही नहीं हैं और शहर के पाश एरिया में ऐसा लग रहा है की झुग्गियां बना दी गई हों।
ये देखो तस्वीर

दरअसल नैनीताल में पंत पार्क इलाके में कई बाहरी लोग अवैध रुप से पालिका और पुलिस के सामने ही रेहड़ी पटरी लगा रहे हैं जबकि हाईकोर्ट ने 121 लोगों को ही अनुमति दी है वो भी कुछ शर्त के साथ…लेकिन पंत पार्क से भोटिया बाजार तक कई स्थानों पर ऐसे ही फड़ लग रहे हैं.और कोई भी रोकटोक प्रशासन की ओर से नहीं है। हालात ये है कि सुबह ही बाजार सज रहा है और बारिश में तो ये दुकानदार रैलिंग में सामान टांककर पूरी झुग्गी बना दे रहे हैं जिससे पर्यटकों को आने जाने की भी दिक्कतें हो रही हैं। कई बार तो पर्यटकों को गुजरने के लिये भी स्थान नहीं मिल पा रहा है।

आपको बता दें कि पंत पार्क से लेकर गुरुद्वारे तक हाईकोर्ट ने फड़ लगाने को लेकर समय सीमा तय की है। जिसमें 3 बजे और 4 बजे विंटर और समर को लेकर समय तय है। लेकिन कोई भी दुकानदार हाईकोर्ट के नियमों का पालन ही नहीं कर रहा है। सिर्फ पंत पार्क वाले हिस्से में ही नहीं बल्कि तिब्बती बाजार में भी यही हाल है। दुकानदार दुकानों से बाहर ऐसे सामान बिखेर रहे हैं कि आने जाने की भी दिक्कतें हो रही हैं पूरे रास्ते में दुकानदारों ने सामान बिखेर रखा है।जिसे देखने वाला कोई नही है।