खेल टी-20…..जिम्बाम्बे ने किया बड़ा उलटफेर पाकिस्तान को हराया….ऐसा रहा मैच का हाल…अब संकट सेमीफाइनल का पाकिस्तान पर

315

रिपोर्ट – (चन्दन सिंह बिष्ट) स्टार खबर

जिम्बाब्वे ने गुरुवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए एक स्कोरिंग रोमांचक मैच में पाकिस्तान को एक रन से हराकर आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक और बड़ा उलटफेर कर दिया। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 130 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को पूरे 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन पर ही रोक दिया। इस हार के बाद पाकिस्तान का सुपर-12 के ग्रुप-2 में अब तक जीत का खाता नहीं खुला है। टीम के लिए अब सेमीफाइनल की राह काफी मुश्किल हो गई है। वहीं, जिम्बाब्वे ने दो मैचों में पहली जीत के साथ अपनी उम्मीदें अभी कायम रखी है।
जिम्बाब्वे से मिले 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की भी शुरुआत सही नहीं रही और टीम ने 23 रन के स्कोर पर ही अपने दाेनों ओपनरों- कप्तान बाबर आजम (4) और मोहम्मद रिजवान (14) का विकेट गंवा दिया। पाक को तीसरा झटका 36 के स्कोर इफ्तिखार अहमद (5) के रूप में लगा। इसके बाद शान मसूद (44) और शादाब खान (17) ने चौथे विकेट के लिए 36 गेंदों पर 52 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की।हालांकि इसके तुंरत बाद ही सिकंदर रजा ने पहले तो शादाब को और फिर अगली ही गेंद पर हैदर अली (0) को आउट करके पाकिस्तान को लगातार दो झटके दे दिए। रजा ने फिर अपने अगले ओवर में मसूद को स्टंपिंग कराकर जिम्बाब्वे को बहुत बड़ी सफलता दिलाई। मसूद ने 38 गेंदों पर तीन चौके लगाए। पाकिस्तान को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 29 रन बनाने थे, लेकिन टीम एक रन से जीत से दूर रह गई।

इससे पहले, पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे को 8 विकेट पर 130 रन ही बनाने दिए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने अपने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा शादाब खान ने चार ओवर में 23 रन लेकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया। जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने 31 रन तथा कप्तान क्रेग इरविन और ब्रैड इवांस ने 19-19 रनों का योगदान दिया।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।