1992 के बाद बदला नैनीताल होटल एसोसिएशन का अध्यक्ष…दिग्विजय बिष्ट ने संभाली नए अध्यक्ष के तौर पर कमान….नैनीताल में बेहतर पर्यटन के साथ प्रशासन के साथ तालमेल और सरकार से रहेंगी ये मांग…

237

नैनीताल – नैनीताल होटल एंड़ रेस्टोरेंट एसोसिएशन को नया अध्यक्ष मिल गया है। होटल कारोबारी दिग्विजय बिष्ट को नैनीताल होटल एसोसिएशन का नया अध्यक्ष सर्व सम्मति से चुना गया है। आपात बैठक में पूर्व अध्यक्ष दिनेश साह ने अपना इस्तीफा दिया है जिसके बाद सभी ने सर्व सम्मति से दिग्विजय बिष्ट को नया अध्यक्ष चुना है। 1992 के बाद ये पहला मौका है कि नैनीताल होटल एसोसिएशन ने अपना अध्यक्ष बदला है हांलाकि खबर है कि कोषाध्यक्ष ब्रिज साह ने भी अपना पद छोड़ा है। वहीं जल्द ही नई कार्यकारणी की घोषणा भी नए अध्यक्ष करेंगे।
बताया जा रहा है कि आज आपात बैठक के दौरान पूर्व अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया और कहा कि कोविड़ काल में उनका कार्यकाल पूरा हो गया था लेकिन कुछ समय और उनको पद पर रहने को कहा गया था वो भी जुलाई में समाप्त हो गया है आज इस्तीफा के बाद उन्हौने नए अध्यक्ष चुनने को कहा जिसके बाद सर्वसम्मति से दिग्विजय बिष्ट को अध्यक्ष चुन लिया गया है।
दिग्विजय बिष्ट का होटल एसोसिएशन में उपाध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि बिष्ट का प्रशासन और सिस्टम में बेहतर रिश्तों के चलते उनको इस पर नियुक्त किया गया है और लगातार वो होटल एसोसिएशन गुपचुप तरिके से कार्य भी करते रहे हैं जिसका फायदा होटल एसोसिएशन को मिला है।
वहीं स्टार खबर से बातचीत में होटल एसोसिएशन के नव नियुक्त अध्यक्ष ने कहा कि पिछले कुछ सालों में नैनीताल में पर्यटकों को बेवजह रोका जा रहा है और उनको अन्य स्थानों के लिये जबरन भेजा जा रहा है अब जल्द प्रशासन के साथ मिलकर नैनीताल में पर्यटन को बढावा देने के लिये काम करेंगे और रोज रोकटोक पर्यटकों के लिये की जाती है उसके लिये भी जिला प्रशासन और सरकार से वार्ता की जायेगी ताकि नैनीताल में पर्यटन कारोबार को बढाया जा सके। होटल एसोसिएशन अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट ने कहा कि नैनीताल में पार्किंग की समस्या है और आँफ सीजन में जिला प्रशासन से मांग करेंगे की पार्किंग की संभावनाओं पर कार्य करें ताकि सीजन ठीक से निकल सके।