36 लाख से बना ओपन एयर थिएटर बना पार्किंग का अड्डा…रंग कर्मियों से पोस्टर विवाद वाली पालिका अब कहाँ….कोतवाल सीओ से लेकर बड़े अधिकारियों को सब पता लेकिन आंख बंद..

811

नैनीताल – नैनीताल में ओपन एयर थिएटर में पोस्टर लगाने को लेकर विवाद रहा लेकिन अब यहीं ओपन एयर थिएटर पार्किंग का अड्डा बन गया है। करिब 36 लाख से कुमाऊनी शैली में तैयार इस ओपन एयर थिएटर की सुंदरता पर यहां खड़ी गाडियां भी ग्रहण लगा रहे हैं। हांलाकि इस स्थान पर हाईकोर्ट ने साफ कहा है कि यहां गाड़ी ना लगाई जाए बावजूद इसके टैक्सी से लेकर पर्यटक तक यहां अपना वाहन बेरोक टोक के लगा रहे हैं। वहीं इस स्थान के आस पास पूरे दिन पुलिस भी रहती है लेकिन मजाल है कि कोई इन गाडियों को यहां से हटा दे…

आपको बतादें कि पिछले साल रंककर्मियों ने इस ओपन एयर थिएटर पर नाट्य महोत्सव के पोस्टर लगा दिये थे जिसके बाद पालिका और रंगकर्मियों में जंग छिड़ गई लेकिन अब ये अवैध पार्किंग का अड्डा बन गया है। ऐसा नहीं है कि इसकी खबर नैनीताल पुलिस को नहीं नैनीताल सीओ से लेकर एसएसपी डीआईजी के संज्ञान में भी ये सब कुछ है लेकिन कोई कार्रवाई इन अवैध पार्किंग में लगी टैक्सियों पर नहीं हो रही है जबकि सिर्फ बाइक पार्किंग के लिए ये स्थान चिन्हित किया गया है। कुछ पर्यटकों से हमारी बातचीत हुई हमने पूछा कि यहां क्यों गाड़ी लगयीं पार्किंग में क्यों नहीं उन्हौने कहा कि बाजार में रुके हैं और होटल वालों ने कहा कि यहां पर गाड़ी खड़ी कर दें।
हांलाकि डीएम धीराज गर्ब्याल ने कहा कि कई स्थानों पर पार्किंग स्थल तैयार किये जा रहे हैं लेकिन यहां पर अगर गाड़ियां लग रही है तो इनको हटाने को कहा गया है जल्द कार्रवाई की जाएगी।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।