पेंशन के लिए निवेश कंपनी में जमा बड़ी धनराशि हुई गायब..98 करोड़ उड़े…

271

ओलंपिक खेलों में दुनिया के दिग्गज धावक की अपने और माता-पिता के लिए पेंशन के लिए निवेश कंपनी में जमा बड़ी धनराशि हुई गायब.. खाते से उड़े 98 करोड़ रुपये…

लंदन से लेकर बीजिंग ओलंपिक खेलों में नए कीर्तिमान बनाने वाले दुनिया के सबसे तेज धावकों में से एक जमैका के उसैन बोल्ट अचानक कंगाल हो गए हैं। उसैन बोल्ट की अब तक की कमाई और रिटायरमेंट का मिला सारा धन गायब हो गया है। उसैन बोल्ट के साथ क्या हुआ..यह जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..? बोल्ट ने इस निवेश कंपनी में खाते को अपनी निजी पेंशन के हिस्से के रूप में खोला था। उनके खाते का उद्देश्य उनके और उनके माता-पिता के लिए पेंशन के रूप में इस्तेमाल करना था।

कौन हैं… उसैन बोल्ट…?

21 अगस्त 1986 को जमैका में जन्मे अंतर्राष्ट्रीय धावक उसैन बोल्ट आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। वे 100 मीटर और 200 मीटर और अपनी टीम के साथियों के साथ 4×100 मीटर रिले दौड़ के विश्व रिकार्डधारी हैं। इन सभी तीन दौड़ों का ओलंपिक रिकॉर्ड भी बोल्ट के नाम है। 1984 में कार्ल लुईस के बाद 2008 ग्रीष्मकालीन ओलम्पिक में बोल्ट एक ओलंपिक में तीनों दौड़ जीतने वाले और एक ओलंपिक में ही तीनों दौड़ों में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले पहले व्यक्ति बन गये थे।

दुनिया का सबसे तेज धावक अचानक हुआ कंगाल..कोर्ट जाएंगे..लिंटन पी. गॉर्डन उसैन बोल्ट के वकील

उसैन बोल्ट के वकील लिंटन पी. गॉर्डन ने एक पत्रिका को बताया कि बीते बुधवार को हमें पता चला कि बोल्ट के खाते में महज 12 हजार डॉलर ही बचे हैं।गॉर्डन ने कहा कि अगर स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड कंपनी फंड वापस नहीं करती है तो हम इस मामले को लेकर अदालत में जाएंगे। गॉर्डन ने कहा कि यह एक बेहद निराशाजनक बात है। हम उम्मीद करते हैं कि इस मामले को शांति से सुलझा लिया जाएगा और बोल्ड को उनका पैसा वापस मिल जाएगा। विवाद की स्थिति में हम इसे लेकर अदालत जाएंगे। उसैन बोल्ट का खाता स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड कंपनी के साथ था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एस.एस.एल जमैका की एक निवेश कंपनी है।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।