सार्वजनिक स्थलों,नदियों के किनारे शराब पीने वालों पर नैनीताल पुलिस का चला चाबुक…

61

नैनीताल पुलिस ने नदी किनारे हुड़दंडियों को सिखाया सबक…

पर्यटन के लिए पहाड़ों पर आने वाले सैलानियों व आस-पास के स्थानीय आगंतुकों की सड़कों के किनारे,नदियों के तटों पर शराब परोसकर पिकनिक मनाया जाना आम बात हो गई है। क्योंकि राज्यों में पुलिस व्यवस्था इतनी बड़ी संख्या में नही होती इसलिए केवल मुखबरी होने पर या पुलिस के गश्तीदल द्वारा यदा कदा कुछ मामले सामने आ पाते हैं।
जबकि प्रकृति, नदियों एवं सार्वजनिक स्थलों को साफ-सुथरा रखना आमजन की जिम्मेदारी व प्राथमिकता होनी चाहिए। और जो इनके विपरीत चलते हैं उनके विरुद्ध पुलिस कार्यवाही कभी भी संभव है।

“मिशन मर्यादा” के अंतर्गत पुलिस एक्ट में कार्यवाही…

आपको बता दें कि नैनीताल पुलिस ने रविवार को कालाढूंगी क्षेत्र के कमोला धमोला के पास कनारी नदी में शराब पीकर हुड़दंग करने वाले 16 युवकों को “मिशन_मर्यादा” के अंतर्गत पुलिस अधिनियम के तहत चालान किये हैं।साथ ही उन हुड़दंगियों की एक कार और 6 दोपहिया वाहनों को भी सीज कर दिया गया।

नैनीताल पुलिस की आमजन से अपील…

नैनीताल पुलिस ने आम जन से अपील है कि पर्यटन स्थलो एवं सार्वजनिक स्थानों को साफ सुथरा रखने में अपना योगदान दें।अन्यथा नदियों,सड़कों के किनारे गंदगी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। आपको बता दे कि गर्मियों के दिनों में राहत पाने के लिए लोग बहुतायत में नदियों,पोखरों व गदेरों के निकट समय बिताते हैं तथा वहीं बैठकर मदिरा व धूम्रपान करते रहते हैं। पुलिस को चाहिए कि पुलिस गश्ती दलों द्वारा लगातार निगरानी करवाई जाए।
पुलिस की इस कार्यवाही से स्थानीय लोगों सहित जिले के गणमान्य लोगों ने नैनीताल पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की है।