कहाँ हुआ भारतीय फैन्स का अपमान..जबकि बनाई गई छवि के अनुसार बज रहा भारत का डंका…

144

विदेशी धरती पर भारतीय फैन्स का लगातार होता अपमान..
जबकि देश में राजनीतिक दलों द्वारा प्रचारित छवि कि अमुक व्यक्ति के कार्यकाल में बज रहा विदेशों में डंका…

दुबई में कल सम्पन्न हुए एशिया कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में भारतीय फैन्स के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। आपको बता दें कि कल इस फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान व श्री लंका की ख़िताबी भिड़ंत रही।भारत तो पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। लेकिन जब पाकिस्तान-श्री लंका के बीच मुकाबले को देखने के लिए भारतीय फैन्स स्टेडियम पहुँचे तो उन्हें भीतर प्रवेश से इसलिए रोक दिया कि उन्होंने भारतीय जर्सी पहन रखी थी।इतना ही नही भारतीय फैन्स को श्री लंका या पाकिस्तान की जर्सी पहनने के लिए मजबूर भी किया गया।टीम इंडिया को सपोर्ट करने वाले फैन क्लब “भारत आर्मी” के कुछ सदस्यों ने ट्वीट कर स्टेडियम में प्रवेश न करने देने की जानकारी दी।

 

“भारत आर्मी” ने ट्वीट कर किया अपना विरोध दर्ज…

अपने ट्वीट में “भारत आर्मी” ने आई.सी.सी व ए.सी.सी को टैग करते हुए लिखा कि हमें कुछ सदस्यों सहित स्थानीय ऑफिसर व पुलिस ने भारतीय सपोर्टर्स को स्टेडियम में प्रवेश से रोक दिया।और मदद की गुजारिश करते हुए उक्त का वीडियो भी ट्वीट किया है।

ब्रिटेन में भी हुई थी भारतीय सपोर्टर्स के साथ बदतमीजी…

आपको बता दें कि भारतीय सपोर्टर्स के साथ विदेशी धरती पर दुर्व्यवहार का यह कोई पहला मामला नही है।इससे पहले ब्रिटेन के एजबेस्टन में टेस्ट मैच के दौरान भी सपोर्टर्स के साथ भेद भाव पूर्ण बर्ताव हुआ था।जिसमें 5 वें टेस्ट में इंग्लिश टीम के सपोर्टर्स ने भारतीयों पर नस्ल भेदी टिप्पणी कर दी थी।जिस पर विरोध करने पर बाद में उक्त आरोपियों की पुलिस द्वारा गिरफ़्तारी भी की गई।