अब”उत्तराखंड पुलिस ऐप” पर करें शिकायत..पुलिस थानों,कोतवाली पहुंचकर एफ़.आई.आर दर्ज करना हुआ पुराना.. त्वरित होगी कार्यवाही…

135

अब घर बैठे ही या वारदात स्थल से ही दर्ज कराएं पुलिस को प्रथम सूचना रिपोर्ट.. “उत्तराखंड पुलिस ऐप” पर करें शिकायत…

उत्तराखंड मित्र पुलिस ने आमजन को सुरक्षा मुहैया कराने के उद्देश्य से “उत्तराखंड पुलिस ऐप” जारी की है।इसके तहत आमजन को यह सविधा रहेगी कि घर बैठे या किसी व्यक्ति द्वारा अनावश्यक रूप से परेशान,छेड़छाड़,मारपीट,वाहन चोरी या अन्य अपराधों की सूचना कभी भी पुलिस को दी जा सकेगी।विशेषकर गौरा शक्ति ऐप सहित कई और ऐप को सयुंक्त रूप से इसमें जोड़ा गया है।

पुलिस उच्चाधिकारियों ने पुलिस ऐप के प्रचार के लिए उतारी टीमें…

आज नैनीताल में तेज तर्रार चीता कांस्टेबल शिवराज सिंह राणा ने लोगों को रोककर इस ऐप के फायदों को बताया और सभी को इस ऐप को अपने मोबाइल पर डाऊनलोड किये जाने का तरीका भी बताया। उन्होंने आमजन को बताया कि “उत्तराखंड पुलिस ऐप” को डाऊनलोड कर केवल एक बटन के माध्यम से मामलों की शिकायत दर्ज हो जाएगी।सिर्फ एक बार डायल करने के बाद पुलिस स्वयं ही शिकायतकर्ता से संपर्क करेगी।

झीलनगरी में छोटे-छोटे अपराधों पर भी लगेगी लगाम..कोतवाल प्रीतम सिंह

शहर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि पर्यटक नगरी होने के कारण कुछ मामले टैक्सी वालों द्वारा सैलानियों को ठगने व परेशान करने के आ रहे हैं।उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि अगर पर्यटकों को परेशान,ठगने व छेड़छाड़ किये जाने का मामला आया तो ऐसे लोग बक्शे नही जाएंगे। विशेषकर गौरा शक्ति ऐप सहित कई और ऐप को सयुंक्त रूप से इस “उत्तराखंड पुलिस ऐप” में जोड़ दिया गया है।जिससे महिलाओं से संबंधित अपराध व अन्य अपराधों पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी।