पुल टूटने से 40 से ज्यादा लोगों की मौत….70 घायलों को किया गया अस्तपात में भर्ती….रैस्क्यू जारी मुख्यमंत्री घटना स्थल के लिए रवाना..

574

रिपोर्ट -(चन्दन सिंह बिष्ट) स्टार खबर

गुजरात में बड़ा हादसा हुआ है यहां पुल गिरने से 40 लोगों की मौत की खबर है और 70 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया है। पुल पर 400 से ज्यादा लोगों के एकत्र होने जे घटना सामने आई है। हालांकि मुख्यमंत्री मौके के लिए रवाना हुए है और रैस्क्यू जारी है वही इस हादसे की जांच के लिए कमेटी का भी गठन कर दिया गया है।
हादसा मोरबी इलाके में माच्छू नदी में आज एक केबल पुल गिर गया. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की आशंका है. बताया जाता है कि जब पुल गिरा उस समय उस पर करीब 500 लोग सवार थे. मौके पर बचाव कार्य जोरों से चल रहा है. रिपोर्टों के मुताबिक मोरबी में आज सस्पेंशन ब्रिज गिर गया. करीब 100 लोगों के अभी भी पानी में फंसे होने की आशंका है. इस पुल को चार दिन पहले मरम्मत के बाद खोला गया था. गुजरात सरकार ने इस दुर्घटना की जिम्मेदारी ली है.

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी मोरबी के लिए रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी आज गुजरात में थे. उन्होंने गुजरात के सीएम को फोन करके स्थिति का जायजा लेने को कहा है. एसडीआरएफ की टीमें, फायर ब्रिगेड, स्टीमर को राजकोट, कच्छ से तुरंत मोरबी पहुंचाया जा रहा है.मोरबी केबल ब्रिज कई साल पहले बना एक ऐतिहासिक पुल था. मरम्मत और जीर्णोद्धार के बाद गुजराती नववर्ष के अवसर पर 26 अक्टूबर को इस पुल का उद्घाटन किया गया था. रिपोर्टों के मुताबिक, पुल के नवीनीकरण के लिए सरकारी टेंडर ओधवजी पटेल के स्वामित्व वाले ओरेवा ग्रुप को दिया गया था.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और संबंधित अधिकारियों से मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में बात की. उन्होंने बचाव अभियान के लिए तत्काल टीमों को लगाने की मांग की है. उन्होंने स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देने को कहा है.