एक दर्जन से अधिक अधिकारी विजिलेंस के रडार पर… ★.‌आय से ज्यादा संपत्ति पर चल रही है जांच ★. दरोगा भर्ती मामले की जांच रिपोर्ट जल्द आएगी सामने रिपोर्ट – (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी नैनीताल

595

हल्द्वानी नैनीताल
उत्तराखंड सरकार के एक दर्जन के आसपास अधिकारियों की जांच विजिलेंस द्वारा की जा रही है, आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस को मिली शिकायत पर यह जांच हो रही है। हल्द्वानी पहुंचे विजिलेंस के डायरेक्टर वी. मुरुगेशन ने आज विजिलेंस के एसपी प्रह्लाद मीणा समेत अन्य अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक ली है।

जिसमें विजिलेंस द्वारा की जा रही जांचों की स्टेटस रिपोर्ट देखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए पत्रकारों से बातचीत में डायरेक्टर विजिलेंस वी. मुरुगेशन ने कहा की विजिलेंस उन अधिकारियों के खिलाफ अभी जांच कर रही है, जिनकी आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में शासन स्तर से शिकायत मिली है। शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस का काम सबूत को इकट्ठा करना है और उसके बाद ही कोई कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि दरोगा भर्ती घोटाले में भी विजिलेंस की जांच जारी है और जल्द रिपोर्ट सहित सारे तथ्य सामने आएंगे जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि विजिलेंस की हर जांच सबूत के आधार पर होती है, सबूत मिलने पर ही विजिलेंस द्वारा कार्रवाई की जाती है उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ खुलकर सामने आएं क्योंकि जब तक शिकायतकर्ता ही खुलकर सामने नहीं आएंगे तब तक वे भी कुछ नहीं कर पाएंगे।