एक पेड़ माँ के नाम अभियान… आप भी बनें भागीदार प्रकृति को दें उपहार.. बचेगी धरती तो बचेगा पर्यावरण-सेमवाल

74

नैनीताल – प्रकृति संरक्षण का पर्व हरेला शुरू हो गया है। आज पहाड़ में हरेला बोया गया है और ठीक 10 दिनों के बाद हरेले को विधि विधान के साथ काटा जाएगा,किसान और प्रकृति के महत्व को समेटे हरेले के बीच नैनीताल के भीमताल एक अभियान शुरू किया गया है।
भीमताल में प्रकृति संवर्धन के लिए कुछ प्रकृति प्रेमियों ने एक पेड़ मां के नाम की शुरुआत की गई है। इसके तहत स्थानीय लोगों और बीजेपी भीमताल ने बृहत अभियान की शुरआत की है। बीजेपी कार्यकर्ता चांफी पहुंचे और पेड़ लगाकर प्रकृति संरक्षण का संदेश दिया, इस दौरान अलग अलग प्रजाति के कई पेड़ों का रोपण किया गया और धरा को हरा भरा करने का संकल्प लिया गया, कार्यक्रम के दौरान भीमताल के बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा संदेश दिया गया कि अगर प्रकति बचेगी तो पर्यावरण बेहतर होगा और आने वाली पीढ़ी को एक बेहतर आबोहवा दे सकेंगे।
पेड़ लगाओ अभियान के दौरान भाजपा नेता अखिलेश सेमवाल ने कहा कि प्रकृति और जंगल बचने की जिम्मेदारी हर नागरिक की है, इसी लिए एक पेड़ अपनी मॉं के नाम हर किसी को लगाना चाहिए जिसकी देखभाल भी परिवार की तरह हो। भाजपा नेता सेमवाल ने बताया कि उत्तराखंड प्रकृति और पर्यावरण को समृद्ध किये है यही नेचर देखने लोग आते हैं और इस समय बारिश भी हो रही है तो स्थानीय के साथ पर्यटकों को भी इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान मंडल अध्यक्ष कमला आर्या,भवाली फॉरेस्टर किशन भगत,महामंत्री योगेश तिवाड़ी,प्रधान पवन बेलवाल समेत कई बीजेपी नेता और स्थानीय लोग मौजूद रहे।