स्कूल में छत गिरी बच्ची की मौत…मचा कोहराम 1 की मौत 3 घायल…शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन के हड़कंप.

357

रिपोर्ट – (चन्दन सिंह बिष्ट) स्टार खबर चम्पावत

पाटी/चंपावत : स्कूल की बाथरूम की छत से गिरने बड़ा हादसा हो गया। इस दुर्घटना में तीसरी में पढ़ने वाली छात्रा की मौत हो गई जबकि दो बच्चे घायल हो गए। हादसे की खबर सुनते ही गांव में मातम पसर गया। बच्चों के परिजन दौड़े-दौड़े स्कूल पहुंचे। स्कूल में हुए इस हादसे से अन्य बच्चे भी डरे सहमे हैं।
चंपावत में गुरुवार सुबह पाटी ब्लॉक मोनकांडा प्राइमरी विद्यालय की बाथरूम की छत गीरने से कक्षा तीन में पढ़ने वाली बच्ची की मौत होने से स्कूल में हड़कंप मच गया। वहीं तीन बच्चे घायल हो गई। हादसे की खबर सुनकर स्कूल पहुंचे अभिभावकों में गुस्सा है।अपनी बच्ची का शव देख मृतका हेमा की मां बेसुध हो गई। वह एक टक लगाकर अपनी मासूम बच्ची की लाश देखती रही। वहीं घायल बच्चों के परिजन अपने बच्चों की सलामती मांग रही है। अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों का ऐसा हाल देख अभिभावकों का गुस्सा थम नहीं रहा है।
बताया जा रहा है कि खेलकूद के दौरान जर्जर हालत की छत पर विद्यालय के सात बच्चे चढ़े हुए थे , लेकिन इसी बीच छत भरभराकर गिर पड़ी । जिसमें कक्षा तीन के छात्र 8 ( आठ ) वर्षीय चन्दन पुत्र गोधन सिंह निवासी मौनकण्डा की मौके पर मौत हो गई जबकि अन्य छह छात्र – छात्राओं का प्राथमिक उपचार विद्यालय में चल रहा है औऱ उन्हें हायर सेंटर लोहाघाट रेफर करनी तैयारी भी की जा रही है ।
इस हादसे के बाद शिक्षा विभाग अपनी लापरवाहियों के एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है ।