@. बाघ ने महिला को मार डाला ★. आदमखोर का खूनी खेल: ★. जंगल किनारे शौच के लिए गई महिला को बाघ ने उतारा मौत के घाट। रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

661

@. बाघ ने महिला को मार डाला

★. आदमखोर का खूनी खेल:

★. जंगल किनारे शौच के लिए गई महिला को बाघ ने उतारा मौत के घाट।

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

खटीमा चम्पावत
खटीमा उपवन प्रभाग की सुरई रेंज के सीमांत क्षेत्र में स्थित सतपुड़ा गांव से लगे जंगल में शौच के लिए गई महिला को बाघ ने बनाया अपना शिकार।

घटना सुबह लगभग 6:30 बजे की है जब सतपुड़ा ग्राम निवासी महिला सुभावती देवी शौच के लिए घर से बाहर सीमांत जंगली क्षेत्र में गई थी। जहां बाघ ने उनके ऊपर हमला कर दिया और उनको खींचकर जंगल में ले गया। शोर शराबे की आवाज सुनकर अन्य ग्रामीण एवं पारिवारिक लोग जब तक मौके पर पहुंचे तब तक वह बाघ सुभावती देवी को जंगल में खींचकर ले गया था और झाड़ियों में महिला के शव को घेरकर बैठ गया था। ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना दिए जाने पर वन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर हवाई फायर किए। जिसके उपरांत बहुत संघर्ष के बाद मृतक महिला के शव को बरामद किया जा सका।

तराई पूर्वी उप वन प्रभाग की एसडीओ संचिता वर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि तड़के सुबह हमें सूचना मिली कि सुरई रेंज के अंतर्गत आने वाले सतपुड़ा ग्राम में बाघ के द्वारा एक महिला को अपना शिकार बनाया गया है जिस पर हमारे द्वारा तुरंत वन विभाग की टीम को मौके पर रवाना किया गया जहां काफी संघर्ष के बाद महिला के शव को बरामद कर लिया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही क्षेत्रीय ग्रामीणों को भी जंगली क्षेत्र में अकेले न जाने एवं जाते समय सतर्कता बरतने हेतु कहा गया है।