नैनीताल मालरोड़ में इस होटल में एक दिन बिताएं फ्री में…….लेकिन करनी होगी ऐसे बुकिंग………15 अगस्त के मौके पर 1 हफ्ते के लिये विशेष आँफर सिर्फ आपके लिये……….

419

नैनीताल – नैनीताल जैसे खुबसूरत शहर में और वो भी मालरोड़ पर अगर आपको फ्री में रहने का मौका मिल जाए तो क्या कहेंगे…जी हां आपका ये सपना सच होने जा रहा है नैनीताल में मालरोड़ के बड़े होटल में एक दिन फ्री रहने और खाने का मौका है..इसके लिये करना होगा सिर्फ ये काम अगर इस दिन बुकिंग कर दी तो आप यहां रह सकते हैं एकदम फ्री वो भी बिना किसी रोकटोक के और ये सिर्फ 1 हफ्ते के लिये आँफर रहेगा।

होटल इंडिया मना रहा है 75वां साल पूरा………

दरअसल नैनीताल के इंडिया होटल को निर्माण के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं इस मौके पर होटल मालिकों द्वारा विशेष आँफर निकाला है…इसके तहते 15 अगस्त के मौके पर 1 हफ्ते के दौरान 3 दिन होटल में रहने पर 2 दिन का ही पैंसा देना होगा और 1 दिन होटल की तरफ से मुफ्त में रहने का मौका होटल की तरफ से मिलेगा। स्कीम के तहत मुफ्त वाले दिन सुबह का नाश्ता फ्री होटल मालिक द्वारा दिया जायेगा..यानि तीन दिन रहो एक दिन मुफ्त पाओ स्कीम के तहत 15 अगस्त होगा….होटल स्वामी दिनेश साह ने बताया कि उनके होटल को 75 साल 15 अगस्त के मौके पर पूरे हो रहे हैं और 15 अगस्त 1947 को उनके पिता तुला राम साह ने इस होटल का निर्माण किया था शुरुआती दौर में 2 से 10 रुपये तक का किराया इस होटल का था जिसके बाद उन्हौने 65 रुपये में भी कमरे लगाए थे। दिनेश साह बताते हैं कि पहले पर्यटक 1 महिने के लिये आते थे और खुद का सामान खरिदकर खाते और खुद बनाते थे लेकिन आज बहुत बड़ा चेंज आ गया है इस लिये अपने ग्राहकों को एक आँफर कर रहे हैं जिसका लाभ पर्यटकों को मिलेगा। दिनेश साह कहते हैं कि उनके वहां 22 कर्मचारी है और लाँक डाउन में भी उन्हौने किसी को कोई नौकरी से नहीं हटाया और ना किसी को वैसे भी काम से हटाते हैं इसमें कई कर्मचारी ऐसे हैं जो 30 सालों से होटल के साथ जुड़े हैं।

इस दौरान कम रहता है होटल के कमरे….

दरअसल पर्यटन सीजन के बाद शुरु हुए इस आँफ सीजन के दौरान नैनीताल में होटलों का रेट काफी कम हो जाता है..15 अगस्त के मौके पर नैनीताल में इंडिया होटल में ही 5 से 8 हजार तक मिलने वाले कमरे 3 से 5 या 6 हजार तक आसानी से मिल जाते हैं लेकिन इन सब के बाद भी एक दिन का आँपर पर्यटकों को 15 अगस्त के मौके पर मिलेगा। होटल स्वामी दिनेश साह ने कहा कि उनका लक्ष्य है कि उनके होटल में अगर कोई रुकता है तो वो खुश होकर यहां से जाएं और 15 अगस्त के मौके पर आयोजन भी करेंगे…